Home / Odisha / रूसी पर्यटक एंटोव की मौत मामले में अफवाहों पर नहीं करें विश्वास

रूसी पर्यटक एंटोव की मौत मामले में अफवाहों पर नहीं करें विश्वास

  •  पुलिस उपमहानिरीक्षक (दक्षिण-पश्चिमी परिक्षेत्र) राजेश पंडित ने की लोगों से अपील

रायगड़ा। पुलिस उपमहानिरीक्षक (दक्षिण-पश्चिमी परिक्षेत्र) राजेश पंडित ने लोगों से अपील की है कि वे रूसी पर्यटक पावेल एंतोव की मौत के संबंध में अफवाहों पर विश्वास नहीं करें। उन्होंने कहा कि आप अफवाहों पर विश्वास न करें। हम वैज्ञानिक तरीके से अपनी जांच करा रहे हैं। अपनी जांच पूरी करने के बाद हम आपके सामने तथ्य रखेंगे।

डीआईजी ने बताया कि जांच चल रही है और हम पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। ये जल्द ही उपलब्ध हो जाएंगे। हम मृत व्यक्तियों का विसरा वैज्ञानिक जांच के लिए भेजेंगे। पंडित ने कहा कि डॉक्टरों द्वारा दी गई रिपोर्ट का हमारी जांच में इस्तेमाल किया जाएगा।

पंडित ने बताया कि होटल के कमरों का दौरा करने के बाद उन्होंने अपने द्वारा निकाले गए निष्कर्ष को रायगड़ा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) के साथ साझा किया है।

पावेल एंतोव (65), व्लादिमीर बुडानोव (61), मिखाइल तुरोव (63) और नतालिया पानासेंको दिल्ली से अपने ट्रैवल एजेंट जितेंद्र सिंह के साथ पहली बार 21 दिसंबर को कंधमाल जिले के एक हिल स्टेशन दरिंगीबाड़ी गए थे। इसके बाद वे रायगड़ा की ओर जा रहे हैं। एंतोव के 66वें जन्मदिन की यात्रा के तहत उन्हें पड़ोसी कोरापुट जिले के जयपुर में जाना था।

इन सभी ने रायगड़ा शहर के साईं इंटरनेशनल होटल में चेक इन किया था। दंपति ने एक अलग कमरा बुक किया, जबकि ब्यदानोव और एंतोव एक साथ रहे। अगली सुबह व्लादिमीर बुडानोव बीमार पड़ गया और उसे रायगड़ा जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। इन विदेशी नागरिकों की मौत के मामले की प्रक्रिया के तहत रायगड़ा पुलिस ने नई दिल्ली में रूसी दूतावास को सूचित किया।

दूतावास ने रायगड़ा पुलिस को सूचित किया था कि व्लादिमीर बुडानोव के परिवार के सदस्यों के लिए रायगड़ा पहुंचना संभव नहीं है। इसलिए पुलिस ने शनिवार को स्थानीय श्मशान घाट में उनका अंतिम संस्कार किया। इसके बाद वापस होटल लौटने के बाद एंतोव स्पष्ट रूप से परेशान था और अवसाद की स्थिति में था। बाद में शाम को वह कथित तौर पर होटल की तीसरी मंजिल से गिर गया और उसे जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। रायगड़ा पुलिस ने अप्राकृतिक मौत के दो मामले दर्ज किए हैं।

Share this news

About desk

Check Also

बालेश्वर में चुनाव अधिकारी ने नेताओं के साथ की बैठक

नामांकन की प्रक्रिया में दी जानकारी बालेश्वर। बालेश्वर के जिला चुनाव अधिकारी और जिलाधिकारी आशीष …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *