Home / Odisha / बीजू जनता दल ने मनायी रजत जयंती

बीजू जनता दल ने मनायी रजत जयंती

भुवनेश्वर। सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) ने आज पुरी में अपने स्थापना दिवस की रजत जयंती मनाई। पुरी के तालबणिया में पार्टी के भव्य उत्सव का उद्देश्य 2024 में विधानसभा और लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी की संभावनाओं को बढ़ाना था।
बीजू जनता दल की स्थापना 26 दिसंबर, 1997 को हुई थी और इसका नाम मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के पिता बीजू पटनायक के नाम पर रखा गया। पुरी में हुए समारोह में पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं की भारी भीड़ देखी गई। इस दौरान पार्टी के मुखिया तथा राज्य मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कार्यकर्ताओं और नेताओं को उत्साह बढ़ाते हुए जनसेवा के प्रति समर्पित होने का आह्वान किया। उन्होंने पार्टी को एक एक सामाजिक आंदोलन करार दिया। उन्होंन कहा कि यह लोगों की आकांक्षाओं, गर्व और विश्वास को आगे ले जाने का आंदोलन है। जैसा कि राष्ट्रीय दलों के पास राष्ट्रीय राजनीति का एजेंडा है, वे कभी भी ओडिशा के एजेंडे पर ध्यान केंद्रित नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि केवल एक क्षेत्रीय पार्टी बीजू जनता दल ओडिशा का विकास कर सकती है।
बीजद पिछले साल कोविद महामारी के कारण अपना स्थापना दिवस समारोह आयोजित नहीं कर सकी थी। आज नवीन ने कहा कि हमारा पहला कर्तव्य हमारा राज्य और लोग, ओडिशा का हित, ओडिशा का विकास, ओडिशा का गौरव, ओडिशा की भाषा और ओडिशा की संस्कृति है। बीजू जनता दल ओड़िया के स्वाभिमान के लिए काम कर रहा है।
उन्होंने बीजू बाबू के सिद्धांत को भी बताया। उन्होंने कहा कि बीजू बाबू कोई नेता नहीं थे, वे एक जननायक थे और वे पूरी तरह से भविष्यवादी थे। अपने समय से बहुत आगे थे। उनके खून की एक-एक बूंद में ओडिशा की समृद्धि और ओडिशा का गौरव निहित है। महान नेता के दिखाए रास्ते पर बनी पार्टी सही रास्ते पर है और काम करना हमेशा जारी रहेगा।

Share this news

About desk

Check Also

बालेश्वर में चुनाव अधिकारी ने नेताओं के साथ की बैठक

नामांकन की प्रक्रिया में दी जानकारी बालेश्वर। बालेश्वर के जिला चुनाव अधिकारी और जिलाधिकारी आशीष …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *