Home / Odisha / पद्मपुर में किसान आंदोलन व नये जिले के गठन की मांग का प्रदीप ने किया समर्थन

पद्मपुर में किसान आंदोलन व नये जिले के गठन की मांग का प्रदीप ने किया समर्थन

  • आंदोलनकारियों के अनुरोध पर प्रदीप पुरोहित ने नहीं भरा नामांकन पत्र

भुवनेश्वर। पद्मपुर में किसान आंदोलन व नये जिला गठन की मांग को लेकर चल रहे आंदोलन को समर्थन कर तथा आंदोलनकारियों के अनुरोध पर भाजपा प्रत्याशी प्रदीप पुरोहित ने आज नामांकन पत्र नहीं भरा। हालांकि पार्टी कार्यकर्ताओं ने विशाल रैली निकाल कर उप जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे, लेकिन वहां पहुंच कर आंदोलनकारियों से बात करने के बाद भाजपा प्रत्याशी ने नामांकन पत्र नहीं भरा।
पद्मपुर विधानसभा क्षेत्र में किसान गत 9 माह से इनपुट सब्सिडी न मिलने तथा फसल बीमा का मुआबजा मिलने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर स्थानीय वकील संगठन व सामाजिक संगठन पद्मपुर को जिला मान्यता प्रदान करने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं।
भाजपा प्रत्याशी प्रदीप पुरोहित जब नामांकन पत्र भरने के लिए उप जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे तब केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान, प्रत्याशी पुरोहित व अन्य भाजपा नेताओं ने आंदोलनरत लोगों से बात की। आंदोलन करने वाले लोगों ने उन्हें आग्रह किया कि इन दोनों मुद्दों पर समर्थन देते हुए नामांकन पत्र न भरें।
पुरोहित ने इन मांगों का समर्थन करने के साथ साथ आंदोलनकारियों के अनुरोध को स्वीकार कर लिया।
पुरोहित ने कहा कि पद्मपुर को जिला मान्यता प्रदान करने की मांग को लेकर उन्होंने साल 2018 में मुख्यमंत्री को पत्र लिखा था, लेकिन बीजू जनता दल नहीं चाहती है कि पद्मपुर जिला बनें। इसी तरह किसानों के आंदोलन का भी वह समर्थन करते आ रहे हैं। बीजद सरकार के कारण ही किसानों को असुविधा हो रही है।

Share this news

About desk

Check Also

बरी विधानसभा क्षेत्र के अनेक नेता व कार्यकर्ता भाजपा में शामिल

भुवनेश्वर। जाजपुर जिले के बरी विधानसभा क्षेत्र के बीजद के अनेक नेता व कार्यकर्ता आज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *