Home / Odisha / धामनगर उपचुनाव में सभी पार्टियों ने झोंकी ताकत

धामनगर उपचुनाव में सभी पार्टियों ने झोंकी ताकत

  • मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए प्रचार किया तेज

भुवनेश्वर। धामनगर उपचुनाव नजदीक आने के साथ ही निर्दलीय नेता राजेंद्र दास के साथ-साथ प्रमुख राजनीतिक दलों ने अपनी ताकत झोंक दी है। सभी पार्टियों के स्टार प्रचारक मैदान में उतर गये हैं और मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए प्रचार तेज कर दिया है। यहां तीन नवंबर को मतदान होना है। इसे देखते हुए सत्तारूढ़ बीजद, विपक्षी भाजपा और कांग्रेस और निर्दलीय उम्मीदवार मतदाताओं को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए तरह-तरह की रणनीतियां अपना रहे हैं। विपक्षी पार्टियों ने सत्तारूढ़ दल बीजद पर धन-बल का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है और इसे मुद्दे के रूप में प्रयोग कर रही हैं। आरोप है कि स्वयं सहायता समूह (एसएचजी) के सदस्यों की मदद से बीजद मतदाताओं के बीच रुपये बांट रही है। इसे लेकर कांग्रेस और भाजपा राज्य सरकार पर जमकर निशाना साध रही हैं। इसके साथ ही भाजपा भावनात्मक ट्रंपकार्ड का भी प्रयोग कर रही है। भाजपा को सहानभुति वोट मिलने की उम्मीद है, क्योंकि उसके दिवंगत नेता ने इस क्षेत्र के विकास के लिए काफी काम किया था और लोगों के साथ जुड़े रहे।

इस बीच बीजद ने भाजपा पर निर्दलीय नेता राजेंद्र दास को चुनाव में फंडिंग करने का गंभीर आरोप लगाया है। बीजद का कहना है कि राजेंद्र दास एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं, लेकिन वास्तव में भाजपा उन्हें फंडिंग कर रही है। मतदाताओं ने महसूस किया है कि दास को वोट देना भाजपा को वोट देने के बराबर है।

आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा के मनमोहन सामल ने कहा कि सत्तारूढ़ बीजद सिर्फ झूठे आरोप लगाकर मतदाताओं का ध्यान हटाने की कोशिश कर रही ह। ”

बीजद के आरोप पर टिप्पणी करते हुए दास ने कहा कि मुझे बिना किसी फंड के युवाओं, किसानों का समर्थन मिल रहा है। मैं धामनगर के हितों की रक्षा करने की कोशिश करूंगा।

बीजद, भाजपा और दास के बीच तनातनी के बीच कांग्रेस ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से एकता के साथ चुनावी लड़ाई लड़ने का आग्रह किया है।

ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष शरत पटनायक ने कहा कि लोकतांत्रिक शासन का कोई संकेत नहीं है। हमारे सभी पार्टी कार्यकर्ता उत्साहित हैं और हम बीजद को कड़ी टक्कर देंगे।

Share this news

About desk

Check Also

ओडिशा में शांतिपूर्ण मतदान के लिए कड़े होंगे सुरक्षा के प्रावधान

तैनात की जाएंगी सीएपीएफ की 165 कंपनियां भुवनेश्वर। ओडिशा में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *