Home / Odisha / मुख्यमंत्री ने मुंबई में ओडिशा भवन के विस्तार की आधारशिला रखी

मुख्यमंत्री ने मुंबई में ओडिशा भवन के विस्तार की आधारशिला रखी

  •  कैंसर के मरीजों को मिलेगी सस्ते दर पर आवास की सुविधा

भुवनेश्वर। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मुंबई में कल ओडिशा भवन के विस्तार की आधारशिला रखी। मुंबई में स्थित ओडिशा भवन सरकारी अधिकारियों और मुंबई में आने वाले लोगों के लिए सस्ती कीमतों पर विभिन्न कार्यों के लिए आवास की जरूरतों को पूरा करता रहा है। यहां 28 वातानुकूलित कमरे और चार वातानुकूलित शयनगृह हैं। इनमें से 16 डबल बेड, वातानुकूलित कमरे और 2 वातानुकूलित शयनगृह कैंसर के मरीजों के लिए निर्धारित किये गये हैं, जो इलाज के लिए मुंबई आते हैं।
ओडिशा के मरीज विशेषकर आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोग सरकार द्वारा सस्ती दरों पर उपलब्ध कराए गए आवास से लाभान्वित हो रहे हैं।
मुंबई स्थित ओडिशा भवन में मरीजों के लिए अधिक कमरों की व्यवस्था करने की मांग की जा रही थी। लोगों की इस मांग को देखते हुए मुख्यमंत्री ने कल मुंबई में ओडिशा भवन के विस्तार की आधारशिला रखी। इस अवसर पर राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) संजीव चोपड़ा, सीएम (5-टी) के सचिव वीके पांडियन, निर्माण विभाग के अधिकारी और आईडीसीओ और मुंबई स्थित विभिन्न ओड़िया संगठनों के पदाधिकारी उपस्थित थे। मुंबई में ओडिशा भवन के विस्तार के पूरा होने पर अधिक कैंसर रोगियों को सस्ती कीमतों पर आवास उपलब्ध कराया जा सकता है। ओडिशा के लोगों और मुंबई के विभिन्न ओड़िया संगठनों ने इस पहल के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया है।

Share this news

About desk

Check Also

S Jaishankar भारत का एफडीआई प्रवाह रिकॉर्ड स्तर पर – एस जयशंकर

एस जयशंकर ने कहा-भारत का एफडीआई प्रवाह रिकॉर्ड स्तर पर

कहा- यहां आ रही हैं एप्पल और अन्य कंपनियां कटक। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *