Home / Odisha / जगत प्रकाश नड्डा ने स्वर्गीय विष्णु चरण सेठी को दी श्रद्धांजलि

जगत प्रकाश नड्डा ने स्वर्गीय विष्णु चरण सेठी को दी श्रद्धांजलि

  •  घर जाकर परिजनों से की मुलाकात

  •  उनके अधूरे कार्यों एवं सपनों को मिलकर पूरा करने का किया आह्वान

भद्रक। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज भद्रक के तिहिड़ी स्थित भाजपा के दिवंगत वरिष्ठ नेता स्वर्गीय विष्णु चरण सेठी के आवास जाकर उन्हें भावभीनीं श्रद्धांजलि अर्पित की। ज्ञात हो कि भाजपा के वरिष्ठ नेता बिष्णु चरण सेठी जी का गत 19 सितंबर को बीमारी के कारण आकस्मिक निधन हो गया था। वे ओडिशा विधानसभा में भाजपा के उप-नेता भी थे।
नड्डा ने स्वर्गीय विष्णु चरण सेठी के आवास पर आयोजित शोक सभा में प्रार्थना करते हुए कहा कि ईश्वर उन्हें अपने चरणों में स्थान दें और उनके परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति दें। हम सब उनके दुखद निधन से शोकाकुल हैं। हम सब समाज के प्रति और ओडिशा की प्रगति के लिए समर्पित भाव से काम करें, यही उन्हें हमारी ओर से सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि यह हम सबके लिए अत्यंत दुःख का विषय है कि विष्णु बाबू आज हमारे बीच नहीं हैं। उनके चले जाने से हम सब द्रवित और दुखित हैं। उन्होंने ओडिशा की प्रगति के लिए, यहां के लोगों के कल्याण के लिए, समाज के विकास के लिए और भारतीय जनता पार्टी को बूथ स्तर पर मजबूत करने के लिए कर्तव्यनिष्ठ भाव से काम किया। ओडिशा के पुनर्निर्माण में उनका योगदान अद्वितीय रहा है। उनके जो कार्य एवं सपने अधूरे रह गए हैं, अब हम सब मिलकर उसको पूरा करेंगे।
स्वर्गीय विष्णु बाबू से अपने हालिया मुलाक़ात को याद करते हुए नड्डा ने कहा कि विष्णु बाबू कुछ दिन पहले ही दिल्ली आये थे। तब मेरी उनसे मुलाकात हुई थी। उनके साथ ओडिशा के सभी भाजपा विधायक भी थे। ओडिशा की प्रगति के संबंध में उनसे तब लंबी चर्चा हुई थी। मुझे मालूम नहीं था कि मेरी और उनकी यह अंतिम मुलाकात है। कुछ ही दिन बाद मुझे यह जानकारी मिली कि विष्णु जी हॉस्पीटल में भर्ती हुए हैं। फिर उनके स्वस्थ होने की भी सूचना मिली। वे जल्द ही हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होने वाले थे लेकिन क्रूर काल को कुछ और ही मंजूर था। वे हमलोगों को आकस्मिक छोड़कर चले गए। उनका यूं चले जाना समाज, भारतीय जनता पार्टी और ओडिशा प्रदेश के लिए बहुत बड़ी क्षति है जिसकी भरपाई बहुत ही मुश्किल है।
नड्डा ने कहा कि विष्णु बाबू बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे। उन्होंने राष्ट्रवाद और समाज के प्रति समर्पित जीवन जीने की विचारधारा पर चलने हेतु स्वयं को समर्पित कर दिया था। वे गरीबों की समस्याओं को आत्मसात कर काम करने वाले गरीबों के रहनुमा थे। वे समाज में सबको बराबर की दृष्टि से देखने वाले संवेदनशील व्यक्तित्व के धनी थे। उन्हें समाज से पाने की कभी कोई आकांक्षा नहीं रही बल्कि समाज को देने के उद्देश्य से उन्होंने अपना पूरा जीवन न्यौछावर कर दिया। उन्होंने अपने शरीर को अथाह कष्ट देकर समाज की सेवा की। वे अपने शरीर पर ध्यान दिए बगैर लोगों के दुख-दर्द को दूर करने में लगे रहे। यह उनके आलेखों एवं उनकी कविताओं में भी झलकता है। उन्होंने समाज सेवा का “तप” करते हुए आमजन की तरह अपना जीवन व्यतीत किया।
उन्होंने कहा कि हमें उनके बताये रास्ते पर आगे बढ़ना चाहिए और समाज के प्रति संवेदनशील रहते हुए इंसानियत के लिए काम करना चाहिए। हमें उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए कि एक आदमी किस तरह समर्पित भाव से समाज की सेवा कर सकता है।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि आज मैंने उनके परिवार के सदस्यों से भी मुलाकात की, बातचीत भी की। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि स्वर्गीय विष्णु बाबू की आत्मा को शांति मिले और उनके परिजनों को इस दुःख को सहने की शक्ति मिले। माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष समीर मोहंती एवं केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के साथ-साथ ओडिशा भाजपा के कई वरिष्ठ नेता उपस्थित थे।

Share this news

About desk

Check Also

5 वर्षों में ओडिशा को नंबर वन राज्य बना देगी भाजपा – मोदी

कहा- ओडिशा के नौजवानों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं  25 लाख महिलाओं को लखपति दीदी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *