Home / Odisha / मो-बस में कैंसर रोगी के 15 हजार रुपये लूटे

मो-बस में कैंसर रोगी के 15 हजार रुपये लूटे

  •  बस में लगातार बढ़ती घटनाओं ने चिंता की लकीरें बढ़ाईं

भुवनेश्वर। राजधानी भुवनेश्वर में सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था के तहत चल रही मो-बस में जेब कटने की घटनाएं अचानक से बढ़ गई हैं। आज भी जेबकतरों ने एक कैंसर रोगी से 15,000 रुपये लूट लिये। बताया जाता है कि वह इलाज के लिए ‘मो बस’ से भुवनेश्वर के बरमुंडा से कटक जा रहा था।
जानकारी के अनुसार, गंजाम के पुरुषोत्तमपुर की रहने वाला पीड़ित आनंद गौड़ा बुधवार सुबह बरमुंडा बस स्टैंड पहुंचा और इलाज के लिए कैंसर अस्पताल जाने के लिए कटक के लिए एक ‘मो बस’ (19) में सवार हुआ।
आरोपों के अनुसार, आचार्य विहार और वाणी विहार चौक के बीच एक जेबकतरे ने उनके 15,000 रुपये लूट लिये। आशंका होने पर गौड़ा ने तुरंत ‘मो बस’ चालक को बताया तथा बस को रसूलगढ़ चौक पर रोका गया और घटना की जानकारी पुलिस को दी गयी।
गौड़ा ने मीडिया से कहा कि मैं बोन कैंसर से पीड़ित हूं। मैं यहां अपने नियमित चेकअप और अगले दो महीनों के लिए दवाएं खरीदने आया हूं। दुर्भाग्य से बदमाश ने मेरे सारे पैसे ले लिए और मेरे पास कुछ भी नहीं बचा। इस घटना की जानकारी पाते ही लक्ष्मीसागर थाने की पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और बस को छोड़ दिया और शिकायतकर्ता से थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने को कहा। हालांकि इस दौरान बस के कुछ यात्रियों ने पुलिस की उदासीनता पर नाराजगी व्यक्त की। पुलिस वैन के एसपीओ लक्ष्मीधर मल्लिक ने मीडिया से कहा कि आचार्य विहार और रसूलगढ़ के बीच बस में चढ़ने और उतरने वाले कई यात्री हैं। एक-एक करके सभी यात्रियों की तलाशी लेने का कोई मतलब नहीं है। आईआईसी ने मुझे शिकायतकर्ता को पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करने के लिए कहने के निर्देश दिया है, जिसके बाद मैंने बस को छोड़ दिया।
उल्लेखनीय है कि भुवनेश्वर में जेब कतरने की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। राजधानी भुवनेश्वर में पिछले शुक्रवार को मो-बस के यात्रियों से बदमाशों ने कम से कम दो मोबाइल फोन लूट लिये। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की, लेकिन लुटेरों को पकड़ा नहीं जा सका।

Share this news

About desk

Check Also

5 वर्षों में ओडिशा को नंबर वन राज्य बना देगी भाजपा – मोदी

कहा- ओडिशा के नौजवानों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं  25 लाख महिलाओं को लखपति दीदी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *