Home / Odisha / बादल फटने के दुखभरे हादसे बाद बाबा प्रियम स्वामी जी पहुंचे अमरनाथ भक्तों को समर्थन और प्रार्थना देने के लिए

बादल फटने के दुखभरे हादसे बाद बाबा प्रियम स्वामी जी पहुंचे अमरनाथ भक्तों को समर्थन और प्रार्थना देने के लिए

अमरनाथ यात्रा को सबसे पवित्र और आध्यात्मिक यात्राओं में से एक माना जाता है। जुलाई-सितंबर का महीना तीर्थयात्रा के लिए अनुकूल महीना माना जाता है। इसे अमरनाथ गुफा के रूप में पूरे दक्षिण एशिया में 51 शक्ति पीठों में से एक माना जाता है और लिंगम भगवान शिव का प्रतिनिधित्व करता है।

इस साल भी बाबा अमरनाथ के आशीर्वाद से तय कार्यक्रम के अनुसार तीर्थयात्रा शुरू हुई। लेकिन बादल फटने की घटना के कारण यात्रा को अस्थायी रूप से स्थगित कर दिया गया है। टास्क फोर्स द्वारा भक्तों को सुरक्षित बचा लिया गया है और भक्त इसके फिर से शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

हमारे प्रिय स्वामी प्रियम जी भक्तों की किसी भी स्थिति में मदद करने और समर्थन करने के इस निस्वार्थ कार्य के लिए खुद को समर्पित कर रहे हैं। हम उन्हें विभिन्न भक्तों से मिलते हुए और, उनके लिए अपना समर्थन और प्रार्थना करते हुए देख सकते हैं। स्वामी जी हमारे अग्रिम पंक्ति के नायकों और प्रशासन के साथ काम कर रहे हैं। वह आश्वस्त कर रहा है कि किसी को भी किसी भी प्रकार की समस्या नहीं हो रही है और अधिकतम संभव सहायता के साथ मदद कर रहा है, चाहे वह शारीरिक हो या भावनात्मक रूप से हो।

रिपोर्ट के अनुसार, अमरनाथ जाने वाला मार्ग क्षतिग्रस्त हो गया था और मरम्मत का काम अभी भी जारी है। ट्रैक की मरम्मत और यात्रा को फिर से शुरू करने में कुछ समय लगेगा। रेस्क्यू टीम दिन-रात लगातार काम कर रही है। बचाव अभियान भारतीय सेना, सीआरपीएफ, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के संयुक्त प्रयास के साथ-साथ राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल, राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल और पुलिस की टीमों द्वारा चलाया जा रहा है।

कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं और कुछ भक्त अपनी जान भी गवा बैठे हे । इस घटना के बाद से स्वामी जी बहुत परेशान हो गए हैं और वे हर एक के लिए सहायक और मददगार बनने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने आत्मा की शांति के प्रार्थना भी की और कामना की कि यात्रा जल्द से जल्द फिर से शुरू हो ताकि वे सभी बाबा अमरनाथ के दर्शन कर सकें।

Share this news

About desk

Check Also

S Jaishankar भारत का एफडीआई प्रवाह रिकॉर्ड स्तर पर – एस जयशंकर

एस जयशंकर ने कहा-भारत का एफडीआई प्रवाह रिकॉर्ड स्तर पर

कहा- यहां आ रही हैं एप्पल और अन्य कंपनियां कटक। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *