Home / Odisha / जाजपुर में पत्रकारों, पुलिसकर्मियों और बीडीओ पर हमले, कई गंभीर

जाजपुर में पत्रकारों, पुलिसकर्मियों और बीडीओ पर हमले, कई गंभीर

जाजपुर. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के दौरान आज जाजपुर में पत्रकारों, पुलिसकर्मियों और प्रखंड विकास अधिकारी पर हमले किये गये. इस दौरान कई गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं. जाजपुर जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के दौरान रविवार को बड़े पैमाने पर हिंसा और गड़बड़ी की खबर है. जिले के बिंझारपुर प्रखंड के जरी पंचायत के बूथ संख्या-14 पर धांधली के आरोप में दो गुटों के पथराव की घटना में आज दो पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गये.

जानकारी के अनुसार, यहां एक गुट ने कथित तौर पर बूथ में धांधली करने करने लगा था. इस दौरान दूसरे गुट ने विरोध जताया तो तनाव बढ़ गया. मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने बीच-बचाव करने की कोशिश की, लेकिन बदमाशों ने बूथ के सामने पथराव कर दिया. बदमाशों के पथराव में कम से कम दो पुलिसकर्मी घायल हो गए. एक अन्य घटना में मतदान के दौरान धांधली के आरोपों के बाद जाजपुर जिले के गोलेईपुर पंचायत के सोती गांव में बूथ संख्या-8, 9, 10 और 11 में मतदान बाधित हो गया. कोरेई बीडीओ के साथ सोती गांव में एक मतदान केंद्र के सामने कथित तौर पर मारपीट भी की गई है. वह अनियमितताओं की सूचना मिलने पर मौके पर जांच करने के लिए पहुंचे थे.

इधर, रविवार को पंचायत चुनाव के तीसरे चरण को कवर करते हुए एक बार फिर ऑन-ड्यूटी पत्रकारों को बदमाशों के प्रकोप का सामना करना पड़ा है. एक इलेक्ट्रॉनिक मीडिया हाउस के तीन पत्रकार बिंझारपुर प्रखंड के बचाला पंचायत के दो बूथों से मतपेटियों की कथित लूट को कवर करने गए थे. तभी अज्ञात बदमाशों ने उन पर बेरहमी से हमला कर दिया.

भीड़ के एक समूह ने एक इलेक्ट्रॉनिक मीडिया हाउस के देवाशीष साहू, गुलशन अली नवाज और विजय साहू नामक पत्रकारों को रोका और उनकी पिटाई की. पत्रकारों के वाहनों में भी तोड़फोड़ की गई. सूत्रों ने बताया कि आज सुबह नौ बजकर 15 से साढ़े नौ बजे के बीच बचाला पंचायत के बूथ संख्या चार व छह से चार बदमाश बूथ में घुसे और मतपेटियों को लेकर फरार हो गए. बाद में बदमाशों ने कथित तौर पर बक्से को पास के एक तालाब में फेंक दिया.

इससे पहले 16 फरवरी को पुरी के कणास प्रखंड अंतर्गत बादल पंचायत में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण के मतदान के दौरान एक बूथ पर जबरन कब्जा करने की कोशिश कर रहे बदमाशों ने चार पत्रकारों पर बेरहमी से हमला किया था. पत्रकारों से मारपीट के आरोप में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

Share this news

About desk

Check Also

S Jaishankar भारत का एफडीआई प्रवाह रिकॉर्ड स्तर पर – एस जयशंकर

एस जयशंकर ने कहा-भारत का एफडीआई प्रवाह रिकॉर्ड स्तर पर

कहा- यहां आ रही हैं एप्पल और अन्य कंपनियां कटक। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *