Home / Odisha / ओडिशा में कोरोना से और 21 की मौत, 12 मृतक सुंदरगढ़ जिले के

ओडिशा में कोरोना से और 21 की मौत, 12 मृतक सुंदरगढ़ जिले के

  •  राज्य में मृतकों की संख्या 8,818 हुई

भुवनेश्वर. ओडिशा में कोरोना से और 21 रोगियों की मौत हुई है. इसके साथ ही राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 8,818 हो गयी है. यह जानकारी राज्य सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने गुरुवार को ट्विट कर दी. बताया गया है कि डेथ ऑडिट प्रक्रिया पूरी होने के बाद कोविद-19 के कारण और 21 रोगियों की मृत्यु की पुष्टि की गयी है. कोरोना के कारण सर्वाधिक 12 संक्रमितों की मौत सुंदरगढ़ जिले में हुई है. भुवनेश्वर, गंजाम और भद्रक जिले में दो-दो रोगियों की मौत हुई है.
जानकारी के अनुसार, बालेश्वर जिले में एक 72 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है, जो उच्च रक्तचाप और क्रॉनिक ऑब्सट्रक्टिव पल्मोनरी डिजीज से भी पीड़ित था. भद्रक जिले में एक 72 वर्षीय पुरुष, जो उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित था, तथा एक 76 वर्षीय पुरुष, जो उच्च रक्तचाप, क्रॉनिक ऑब्सट्रक्टिव पल्मोनरी डिजीज से भी पीड़ित था, की मौत हुई है.
भुवनेश्वर में एक 75 वर्षीय पुरुष, जो उच्च रक्तचाप, ब्रोन्कियल अस्थमा, पार्किंसनिज़्म, ओल्ड इस्केमिक स्ट्रोक से भी पीड़ित था, तथा एक 65 वर्षीय पुरुष, जो मधुमेह मेलिटस, उच्च रक्तचाप, क्रोनिक किडनी रोग से भी पीड़ित था, की मौत हुई है.
गंजम जिले में एक 65 वर्षीय पुरुष तथा एक 82 वर्षीय पुरुष, जो क्रोनिक किडनी रोग, उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित था, की मौत हुई है.
कंधमाल जिले में एक 10 माह के बालक की मौत हुई है. संबलपुर जिले में एक 71 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है, जो मधुमेह मेलिटस, हेपेटाइटिस बी, क्रोनिक किडनी रोग से भी पीड़ित था. सुंदरगढ़ जिले में एक 54 वर्षीय महिला, जो क्रोनिक लीवर डिजीज से भी पीड़ित थी, एक 45 वर्षीय पुरुष, जो उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित था, एक 67 वर्षीय महिला, एक 47 वर्षीय पुरुष, जो उच्च रक्तचाप, मधुमेह मेलिटस और पुरानी जिगर की बीमारी से भी पीड़ित था, की मौत हुई है. सुंदरगढ़ जिले में ही एक 74 वर्षीय पुरुष, जो उच्च रक्तचाप, मधुमेह मेलिटस, क्रोनिक किडनी रोग आदि अन्य रोगों से भी पीड़ित था, एक 58 वर्षीय महिला, एक 28 वर्षीय पुरुष, जो जब्ती विकार से भी पीड़ित था, एक 75 वर्षीय पुरुष, जो उच्च रक्तचाप, मधुमेह मेलिटस और क्रोनिक किडनी रोग से भी पीड़ित था, एक 29 वर्षीय महिला, जो डायबिटीज मेलिटस से भी पीड़ित थी, एक 23 वर्षीय पुरुष, जो क्रोनिक लीवर डिजीज से भी पीड़ित था, एक 27 वर्षीय पुरुष, जो मधुमेह मेलेटस से भी पीड़ित था, तथा एक 36 वर्षीय महिला, जो डायबिटीज मेलिटस, क्रोनिक किडनी डिजीज और एनीमिया से भी पीड़ित थी, की मौत हुई है. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने कहा है कि यह सूची किसी विशेष दिन में होने वाली मौतों को नहीं दर्शाती है. यह पिछली मौतों का विवरण है. इसके लिए डेथ ऑडिट प्रक्रिया को विधिवत पूरा किया गया है और पहचान की गयी है कि इनकी मौत की वजह कोविद-19 ही है.

Share this news

About desk

Check Also

5 वर्षों में ओडिशा को नंबर वन राज्य बना देगी भाजपा – मोदी

कहा- ओडिशा के नौजवानों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं  25 लाख महिलाओं को लखपति दीदी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *