Home / Odisha / बिन मौसम बारिश से किसान की फसल बर्बाद: तुरन्त सहायता राशि मुहैया करने के साथ ही किसान के बच्चों की फीस मांफ करे सरकार: समाजवादी पार्टी

बिन मौसम बारिश से किसान की फसल बर्बाद: तुरन्त सहायता राशि मुहैया करने के साथ ही किसान के बच्चों की फीस मांफ करे सरकार: समाजवादी पार्टी

भुवनेश्वर. चक्रवात जवाद से प्रभावित हुए किसानों को अभी तक सहायता राशि नहीं मिली है. चक्रवात जवाद से प्रभावित होने वाले किसान अभी भी सरकारी सहायता पाने की आस लगाए बैठे हैं. मुख्यमंत्री द्वारा अनुमोदित 507 करोड़ रुपये की सहायता राशि कई जगहों पर किसानों तक नहीं पहुंची है, वहीं पुन: प्रकृति के प्रकोप से किसानों की फसल बर्बाद हो गई है.
बिन मौसम हुई बरसात एवं ओलावृष्टि के कारण मंडी में मौजूद धान, कपास तथा खेत में मौजूद सब्जी फसल बर्बाद हो गई है. पश्चिम ओडिशा से लेकर तटीय ओडिशा तक किसानों की आर्थिक स्थिति बदहाल हो गई है. किसानों की साल भर की कमाई को प्रकृति ने लील लिया है. ऐसे में राज्य सरकार से तुरन्त किसानों की मदद करने के लिए आगे आने के साथ ही प्रभावित किसान परिवार के स्कूली ए​वं कालेज में पढ़ने वाले बच्चों की फीस माफ करने के लिए समाजवादी पार्टी के राज्य अध्यक्ष रवि बेहेरा ने मांग की है.
सपा राज्य अध्यक्ष ने कहा है कि राज्य में पंचायत चुनाव को लेकर आचरणविधि लागू होने से सरकार तुरन्त चुनाव आयोग की अनुमति लेकर किसानों को एकड़ पीछे 20 हजार रुपये क्षतिपूर्ति प्रदान करे. इसके अलावा सभी किसानों का कर्ज माफ करने के लिए भी उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर मांग की है.

Share this news

About desk

Check Also

5 वर्षों में ओडिशा को नंबर वन राज्य बना देगी भाजपा – मोदी

कहा- ओडिशा के नौजवानों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं  25 लाख महिलाओं को लखपति दीदी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *