Home / Odisha / ओडिशा में कोरोना की तीसरी लहर में भुवनेश्वर बना हॉटस्पाट

ओडिशा में कोरोना की तीसरी लहर में भुवनेश्वर बना हॉटस्पाट

  • साप्ताहिक सकारात्मक दर अब 5 प्रतिशत से अधिक

  • पहली लहर में गंजाम तथा दूसरी लहर में सुंदरगढ़ के बाद राजधानी हुई थी हॉटस्पाट

  • फास्ट ट्रेसिंग, ट्रैकिंग और टेस्टिंग के कारण तीन दिनों हजार का आंकड़ा हुआ पार

भुवनेश्वर. ओमिक्रॉन के कारण ओडिशा में शुरू हुई कोरोना की तीसरी लहर में भुवनेश्वर हॉटस्पाट बन गया है. यहां साप्ताहिक सकारात्मक दर अब 5 प्रतिशत से अधिक हो गयी है. कोरोना की पहली लहर में गंजाम तथा दूसरी लहर में सुंदरगढ़ के बाद राजधानी हॉटस्पाट हुई थी. ओडिशा में दैनिक पाजिटिव संख्या बुधवार को एक ही दिन में 1216 हो गया.

तीसरी लहर में कोरोना संक्रमण काफी तेजी से एक हजार का आंकड़ा पार किया है. पहली लहर में ओडिशा में प्रति दिन 1000 मामले दर्ज होने में 120 दिन का समय लगा था. इसके बाद डेल्टा वायरस के कारण दूसरी लहर में राज्य में प्रति दिन संक्रमितों का आंकड़ा 1000 पहुंचने में लगभग 26 दिन लगे थे.

अब तीसरी लहर में ओडिशा में केवल नौ दिनों के समय में 1000 से अधिक का दैनिक पाजिटिव मामले दर्ज किये गये हैं. राज्य में बीते 26 दिसंबर 2021 से मामलों में तेजी दर्ज दिखाई दी है. राज्य सरकार के सूचना और जनसंपर्क विभाग की ओर से आज जारी किये गये कोरोना संक्रमण के आंकड़े बहुत ही खतरनाक लग रही है. इधर, भुवनेश्वर सहित खुर्दा जिले में साप्ताहिक सकारात्मक दर अब 5 प्रतिशत से अधिक होने के साथ ही यह तीसरी लहर को बढ़ावा देने वाले शीर्ष 70 जिलों में शामिल हो गया है. राज्य की राजधानी में लगभग 145 दिनों के बड़े अंतराल के बाद तथा 100 प्रतिशत लक्षित समूह के टीकाकरण के बावजूद कोरोना संक्रमण संख्या सैकड़ा में पहुंच गयी है. बुधवार को 341 पाजिटिव मामलों की पुष्टि हुई थी.

इससे पहले राजधानी शहर में पिछली बार 14 अगस्त, 2021 को 304 मामले दर्ज किए थे और शहर में सक्रिय मामले 60 दिनों के अंतराल के बाद बढ़कर 1037 हो गए थे.

Share this news

About desk

Check Also

5 वर्षों में ओडिशा को नंबर वन राज्य बना देगी भाजपा – मोदी

कहा- ओडिशा के नौजवानों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं  25 लाख महिलाओं को लखपति दीदी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *