Home / Odisha / आईसीएमआर ने एम्स भुवनेश्वर को पूर्वी क्षेत्र में क्लिनिकल परीक्षण के लिए उन्नत केंद्र के रूप में नामित किया

आईसीएमआर ने एम्स भुवनेश्वर को पूर्वी क्षेत्र में क्लिनिकल परीक्षण के लिए उन्नत केंद्र के रूप में नामित किया

  • कोविद जैसी स्थिति से लड़ने के लिए एक प्रगतिशील कदम

भुवनेश्वर: भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) ने एम्स भुवनेश्वर को पूर्वी क्षेत्र में नैदानिक ​​परीक्षण के लिए एक उन्नत केंद्र के रूप में नामित किया है. आईसीएमआर ने इसके लिए आवेदन करने के लिए एम्स भुवनेश्वर से एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट मांगा था. इसने एम्स भुवनेश्वर के लिए एक और सफलता की कहानी जोड़ी है. एक बार प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद, यह कोविद जैसी स्थिति से लड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा.

डॉ. सुजीत कुमार त्रिपाठी, हड्डी रोग विभाग के अतिरिक्त प्रोफेसर, एम्स भुवनेश्वर, अन्य संकाय सदस्यों जैसे डॉ. रितुपर्णो मैती, डॉ. आनंद श्रीनिवासन, डॉ. रश्मी दास, डॉ. रश्मि मोहंती, डॉ. अरविंद सिंह, डॉ. रामदास बालामुरुगन और डॉ सरोज मजूमदार ने वास्तव में एक बहु-विषयक टीम बनाई, जिसमें विभिन्न रुचि और कौशल वे मेज पर लाए. यह देखकर खुशी होती है कि अन्य स्थापित संस्थानों को अब एम्स भुवनेश्वर के बराबर माना जा रहा है. एम्स भुवनेश्वर ने इस प्रक्रिया में शामिल सभी हितधारकों को सफलता के लिए बधाई दी है. यहां यह ध्यान दिया जा सकता है कि एम्स भुवनेश्वर के पूर्व निदेशक डॉ गीतांजलि बैटमैनबाने ने इस प्रक्रिया का मार्गदर्शन करते हुए इस प्रयास में एक बहु-विषयक टीम का गठन किया.

एम्स भुवनेश्वर माइक्रोबायोम, माइकोलॉजी, ब्रेन बैंक, आणविक कैंसर अनुसंधान सुविधा और चिकित्सा शिक्षा जैसे अनुसंधान के लिए अन्य केंद्र स्थापित करने में सक्षम रहा है. एम्स भुवनेश्वर के लिए आने वाले वर्ष में एक अच्छी खबर और आने वाले वर्ष में बहुत अधिक उम्मीद है.

Share this news

About desk

Check Also

5 वर्षों में ओडिशा को नंबर वन राज्य बना देगी भाजपा – मोदी

कहा- ओडिशा के नौजवानों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं  25 लाख महिलाओं को लखपति दीदी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *