Home / Odisha / ओडिशा में ओमिक्रॉन के और पांच मामले

ओडिशा में ओमिक्रॉन के और पांच मामले

  • कुल संक्रमितों की संख्या 14 हुई, एक मरीज स्वस्थ हुआ

भुवनेश्वर. ओडिशा में ओमिक्रॉन के और पांच पाजिटिव मामलों की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही राज्य में ओमिक्रॉन से संक्रमितों की कुल संख्या 14 हो गयी है. यह जानकारी गुरुवार को इंस्टीट्यूट ऑफ लाइफ साइंसेज (आईएलएस) ने दी. ओडिशा में सबसे पहले 21 दिसंबर को ओमिक्रॉन संक्रमण के दो मामले सामने आए थे. संक्रमित क्रमश: नाइजीरिया और कतर से लौटे थे.
इसके बाद 23 दिसंबर को दो और मामलों का पता चलने के बाद ओमिक्रॉन संक्रमण की संख्या चार हो गई. स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, 11 और 15 वर्ष की आयु के दो बच्चे, जो नाइजीरिया से खुर्दा लौटे थे, उनमें कोरोना वायरस के नए संस्करण की पुष्टि हुई थी. इससे पहले रविवार को चार व्यक्ति ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित पाए गए थे. चारों ओमिक्रॉन संक्रमित व्यक्तियों में से तीन नाइजीरिया से लौटे थे, जबकि अन्य सऊदी अरब से लौटा था.
इसी तरह, 29 दिसंबर को केंदुझर जिले के निवासी एक अन्य व्यक्ति में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई थी. वह 16 दिसंबर को दुबई से लौटा था.
इस बीच राज्य का पहला ओमिक्रॉन मरीज संक्रमण से उबर चुका है और उसे सोमवार को कटक के अश्विनी अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. इधर देशभर में ओमिक्रॉन संक्रमण की संख्या 961 हो गई है, जिनमें से 320 रोगियों को अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है.

Share this news

About desk

Check Also

बालेश्वर में चुनाव अधिकारी ने नेताओं के साथ की बैठक

नामांकन की प्रक्रिया में दी जानकारी बालेश्वर। बालेश्वर के जिला चुनाव अधिकारी और जिलाधिकारी आशीष …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *