Home / Odisha / सोनपुर अस्पताल में बच्चे की अदला-बदली, जांच की मांग

सोनपुर अस्पताल में बच्चे की अदला-बदली, जांच की मांग

सोनपुर. सोनपुर में जिला मुख्यालय अस्पताल (डीएचएच) से एक नवजात बच्ची की कथित तौर पर चोरी होने के एक महीने बाद बुधवार को अस्पताल में बच्चे की अदला-बदली का आरोप सामने आया.

यह मामला तब सामने आया, जब एक महिला के परिवार वालों ने अस्पताल में नवजात बच्चों की कथित अदला-बदली की सूचना पुलिस को दी. महिला की पहचान सोनपुर जिले के उलुंडा प्रखंड के गंडपाली गांव की बनिता झंकार के रूप में हुई है. उसे छह दिन पहले प्रसव पीड़ा होने के बाद डीएचएच में भर्ती कराया गया था.

इसके बाद 24 दिसंबर को डीएचएच के मेडिकल स्टाफ ने शुरू में बनिता के पति और मां को सूचित किया कि उसने एक बच्चे को जन्म दिया है, लेकिन उन्होंने कुछ समय बाद एक लड़की को उन्हें सौंप दी.

बनिता के पति, बिसिकेसन झंकार ने आरोप लगाया कि अस्पताल के कर्मचारियों ने शुरू में हमें बताया कि मेरी पत्नी ने एक बच्चे को जन्म दिया है. इसके 20 मिनट के बाद हमें एक बच्ची को सौंप दिया गया. मैं इस मामले की जांच चाहता हूं.

बनिता की मां तेभा महलिक ने कहा कि डिलीवरी के तुरंत बाद, नर्सों ने हमें बताया कि मेरी बेटी ने एक बच्चे को जन्म दिया है. बाद में उन्होंने हमें बताया कि यह एक लड़की थी. हम भ्रमित हैं कि क्या नवजन्मा एक लड़की थी और हमें शुरू में क्यों बताया गया कि उसने एक लड़के को जन्म दिया है. इस बीच अस्पताल के अधिकारियों का दावा है कि उन्हें इस संबंध में कोई शिकायत नहीं मिली है.

मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी (सीडीएमओ) प्रभारी डॉ रमेश चंद्र स्वाईं ने मीडिया से कहा कि हमें अभी तक ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली है. अगर हमारे सामने कोई आरोप आता है, तो मामले की जांच की जाएगी.

Share this news

About desk

Check Also

ओडिशा में शांतिपूर्ण मतदान के लिए कड़े होंगे सुरक्षा के प्रावधान

तैनात की जाएंगी सीएपीएफ की 165 कंपनियां भुवनेश्वर। ओडिशा में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *