Home / Odisha / ओडिशा में नहीं होगा जीरो नाइट सेलिब्रेशन

ओडिशा में नहीं होगा जीरो नाइट सेलिब्रेशन

  •  नए साल 2022 की पूर्व संध्या पर आयोजित होने वाले सभी समारोहों पर पूर्ण प्रतिबंध

भुवनेश्वर. ओडिशा में इस साल भी 31 दिसंबर की रात जीरो नाइट सेलिब्रेशन नहीं होगा. ओडिशा सरकार ने मंगलवार को नए साल का स्वागत और नए साल 2022 की पूर्व संध्या पर आयोजित होने वाले इसी तरह के समारोहों पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की घोषणा की.
राज्य विशेष राहत आयुक्त ने आज एक बयान में कहा कि आमतौर पर बड़ी संख्या में लोग होटल, रेस्तरां, क्लब, पार्क और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर नए साल की पूर्व संध्या पर 31 दिसंबर और एक जनवरी को नए साल के स्वागत में जीरो नाइट सेलिब्रेशन व इसी तरह के समारोह में एकत्र होते हैं. इस तरह की सभाओं में कोरोना संक्रमण फैलने की बड़ी संभावना है.
इसलिए पूरे राज्य में 31 दिसंबर, 2021 और 1 जनवरी, 2022 को ऐसे समारोहों के लिए होटल, रेस्तरां, क्लब, पार्क, कन्वेंशन हॉल, कल्याण मंडप आदि सहित सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ को अनुमति नहीं होगी.
इसके साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर पिकनिक पर भी रोक लगायी गयी है. नववर्ष की पूर्व संध्या पर इसी तरह के समारोह के अवसर पर सार्वजनिक स्थानों पर किसी भी सामुदायिक भोज की अनुमति नहीं दी जाएगी.
एसआरसी ने कहा कि लोगों को सलाह दी जाती है कि वे सामूहिक समारोहों से बचें और कोविद-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करें. साथ ही घर के परिसर में इस तरह के समारोहों का जश्न मनाएं.
आतिशबाजी को लेकर एसआरसी ने कहा कि लोगों को सलाह दी जाती है कि वे इस उत्सव के दौरान अत्यधिक सुरक्षा व सावधानी के साथ हरे पटाखों का उपयोग करें और सार्वजनिक स्थानों पर उपयोग न करें.

Share this news

About desk

Check Also

करंजिया के पूर्व विधायक विजय कुमार नायक ने बीजद छोड़ी

निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लड़ेंगे चुनाव भुवनेश्वर। ओडिशा में लोकसभा और विधानसभा चुनावों से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *