Home / Odisha / नयापल्ली से कुख्यात अपराधी गिरफ्तार

नयापल्ली से कुख्यात अपराधी गिरफ्तार

  •  कब्जे से दो तमंचा और आठ जिंदा कारतूस बरामद

भुवनेश्वर. राजधानी स्थित नयापल्ली थाने की पुलिस ने एक कुख्यात अपराधी को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि वह कई अन्य जघन्य अपराधों में शामिल होने के अलावा एक कॉन्ट्रैक्ट किलर भी है.
आरोपी एस साहू को हत्या, डकैती, अपहरण आदि जैसे गंभीर आरोपों में कम से कम चार बार पहले गिरफ्तार किया जा चुका है और वह जमानत पर बाहर था.
पुलिस ने साहू के कब्जे से दो तमंचा और आठ जिंदा कारतूस बरामद किया है. बताया गया है कि गुप्त सूचना के आधार पर नयापल्ली पुलिस की टीम ने सपनेस्वर मंदिर क्षेत्र के पास एक अभियान चलाया और साहू को पकड़ लिया.
पुलिस ने बताया कि उसका सहयोगी कोयला तस्कर मौके से फरार हो गया. साहू जगतसिंहपुर, भुवनेश्वर, केंद्रापड़ा और कटक में आपराधिक मामलों में शामिल रहा है. पुलिस उसकी योजनाओं और नेटवर्क में आगे की जांच के लिए उसकी रिमांड के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाएगी.
ट्विन सिटी पुलिस आयुक्त सौमेंद्र प्रियदर्शी ने स्थिति की जानकारी देते हुए कहा कि पुलिस ने कांट्रैक्ट किलर को गिरफ्तार कर शहर में एक बड़े अपराध को नाकाम करने में कामयाबी हासिल की है. उन्होंने कहा कि पिस्तौल के अलावा, हमने आरोपी की मोटरसाइकिल से मिर्च स्प्रे बरामद किया है, जिसे पहली बार नयापल्ली इलाके के पास देखा गया था. हमारे अधिकारियों ने उस पर काबू पा लिया, जबकि उसका सहयोगी भागने में सफल रहा. प्रियदर्शी ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि साहू कटक, केंद्रापड़ा और जगतसिंहपुर में अपराध के 5 मामलों में शामिल है. वह बारंग हत्याकांड में भी शामिल बताया जा रहा है. प्रियदर्शी के मुताबिक, कॉन्ट्रैक्ट किलर का निशाना कौन था, इसका पता लगाने के लिए विस्तृत जांच की जाएगी.
उन्होंने कहा कि हमने आरोपी को अदालत में पेश किया है. हम उसे रिमांड पर लाएंगे ताकि वह अपने लक्ष्य और उन ठेकेदारों का ब्योरा दे सके जिन्होंने उसे काम पर रखा था.
पुलिस आयुक्त ने आगे कहा कि निहत्थे होने के बावजूद सुपारी हत्यारे को पकड़ने के लिए छापेमारी करते हुए अनुकरणीय साहस दिखाने वाले अधिकारियों को विधिवत सम्मानित किया जाएगा.

Share this news

About desk

Check Also

बरी विधानसभा क्षेत्र के अनेक नेता व कार्यकर्ता भाजपा में शामिल

भुवनेश्वर। जाजपुर जिले के बरी विधानसभा क्षेत्र के बीजद के अनेक नेता व कार्यकर्ता आज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *