Home / Odisha / पूर्व मंत्री व बीजद से चार बार विधायक रहे संजीव साहू भाजपा में शामिल

पूर्व मंत्री व बीजद से चार बार विधायक रहे संजीव साहू भाजपा में शामिल

भुवनेश्वर. पूर्व मंत्री और बीजू जनता दल (बीजद) से चार बार विधायक रहे संजीव साहू केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की मौजूदगी में सैकड़ों समर्थकों के साथ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए. साहू ने 3 नवंबर को बीजद से इस्तीफा दे दिया था. बीजद सुप्रीमो और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को लिखे अपने त्याग पत्र में साहू ने पार्टी छोड़ने के लिए व्यक्तिगत कारणों का हवाला दिया था. वह 2003 के उपचुनाव और फिर 2004 के आम चुनावों में बीरमहराजपुर निर्वाचन क्षेत्र से राज्य विधानसभा के लिए चुने गए थे. वह मई 2005 से फरवरी 2008 तक पंचायती राज मंत्री रहे. साहू को बाद में 2009 और 2014 में आम चुनावों के दौरान लगातार दो बार आठमलिक विधानसभा क्षेत्र से विधायक के रूप में चुना गया था, लेकिन साहू को 2019 के चुनावों में बीजद का टिकट नहीं मिला था और पूर्व नौकरशाह रमेश साई को आठमलिक सीट के लिए पार्टी द्वारा नामित किया गया था.

कल वह केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, पार्टी की ओडिशा इकाई के अध्यक्ष समीर मोहंती और अन्य वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए.

इस मौके पर साहू ने कहा कि अपने समर्थकों और शुभचिंतकों से सलाह-मशविरा करने के बाद मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र के विकास के लिए भाजपा में शामिल हुआ हूं. उनके शामिल होने से पार्टी को अनुगूल जिले के आठमलिक निर्वाचन क्षेत्र में अपना आधार मजबूत करने की उम्मीद है.

Share this news

About desk

Check Also

S Jaishankar भारत का एफडीआई प्रवाह रिकॉर्ड स्तर पर – एस जयशंकर

एस जयशंकर ने कहा-भारत का एफडीआई प्रवाह रिकॉर्ड स्तर पर

कहा- यहां आ रही हैं एप्पल और अन्य कंपनियां कटक। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *