Home / Odisha / मारवाड़ी समुदाय में राजनैतिक चेतना पर चर्चा, कटक मारवाड़ी समाज की पहल को लोगों ने सराहा

मारवाड़ी समुदाय में राजनैतिक चेतना पर चर्चा, कटक मारवाड़ी समाज की पहल को लोगों ने सराहा

कटक. कटक नगर निगम में होने वाले चुनाव को लेकर मारवाड़ी समुदाय के लोगों में राजनैतिक चेतना लाने के लिए एक संगोष्ठी का आयोजन बालू बाजार स्थित मारवाड़ी हिंदी विद्यालय प्रांगण में किया गया. कटक मारवाड़ी समाज के अध्यक्ष किशन मोदी की अध्यक्षता में मारवाड़ी समुदाय के करीबन 34 संगठनों के पदाधिकारियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करायी. सभा में उपस्थित पूर्व कॉर्पोरेटर नन्द किशोर जोशी, अशोक शर्मा ने कटक मारवाड़ी समाज द्वारा किये गए इस प्रयास को अति सरहानीय बताया एवं इसे अमली जामा पहनने हेतु सभी प्रकार से सयोग करने का आश्वासन प्रदान किया. इस मौके पर उप्रमास के अध्यक्ष सुरेश कमानी, परशुराम परिवार से सुरेश शर्मा, गौड़ ब्राह्मण समाज से शशिकांत शर्मा, गीता ज्ञान मंदिर से विजय खंडेलवाल, अग्रवाल सम्मेलन से नथमल चनानी, मारवाड़ी युवा मंच से सचिन उदयपुरिया, मनीष मोदी, गोपीनाथ मंदिर से कैलाश प्रसाद सांगानेरिया, विजय कमानी, सत्यनारयण मंदिर परिषद से श्याम सुन्दर मोड़ा, रवीन्द्र अग्रवाल, राणीसती मंदिर समिति से विजय नांगलिया, आशीष क्याल, तेरापंथ समाज से राकेश सिंघी, शांति नौलखा, माहेश्वरी समाज से राधाकिशन सदानी, माणिक चंद मुंदड़ा, टेक्सटाइल मर्चेंट असोसिएशन के अध्यक्ष हनुमान  सिंघी, सीडीए मारवाड़ी समाज से विनोद चौधुरी, रमेश शर्मा, डॉ दामोदर भावसिंका, अग्रवाल महिला फेडरेशन से संतोषी चौधुरी, सीडीए युवा मंडल से कमल वशिष्ट, मनीष शर्मा, चर्तुर्भूज माता समिति से नरेश गनेरीवाल, राधेश्याम गनेरीवाल, नारायणी सती माता से पवन सैन, गोपाल सेन आदि ने आज के समय में मारवाड़ी समाज द्वारा किये गए इस प्रयास को सराहनीय बताया एवं किसी भी दल से प्रार्थी या निर्दलीय प्रत्याशी को मारवाड़ी समाज की तरफ से पूर्ण सयोग प्रदान करने के लिए सुझाव दिया.

उरोक्त चर्चा में 150 से ज़्यादा लोग उपस्थित रहे एवं आने वाले दिनों में चुनाव में भाग लेने के लिए मारवाड़ी समाज के लोगों का वोटर लिस्ट में नाम दर्ज कराने, मतदान करने के लिए चेतना जागृत करने को लेकर विचार रखे. विभिन्न वार्डों में जहां पर हिंदीभाषी समुदाय के लोगों की बहुतायत संख्या है, वहां एक प्रार्थी खड़ा करने के लिए मानस बनाने की चर्चा की गयी.

वरिष्ठ सामाजिक एवं राजनैतिक कार्यकर्ता सज्जन शर्मा ने अपने सुझाव में मारवाड़ी समाज के इस प्रयास को प्रसंशनीय बताने के साथ-साथ सोच-समझकर फूंक-फूंककर कदम रखने की सलाह दी. कटक मारवाड़ी समाज के सभापति किशन मोदी ने सभा का उद्घाटन किया एवं उनके सलाहकार रमण बागरिया ने मंच संचालन किया. सचिव हेमंत अग्रवाल ने सभी संस्थाओं के प्रतिनिधियों को चर्चा में आने एवं भाग लेने हेतु ध्यनवाद ज्ञापन किया. शरत सांगानेरिया, अनिल कमानी, अनिल बानपुरिया, पप्पू शर्मा, दिलीप शर्मा, राजेश शर्मा, मनोज उदयपुरिया, कालू शर्मा आदि अनेक कार्यकर्ताओं ने सभा संचालन में पूर्ण सयोग प्रदान किया.

Share this news

About desk

Check Also

5 वर्षों में ओडिशा को नंबर वन राज्य बना देगी भाजपा – मोदी

कहा- ओडिशा के नौजवानों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं  25 लाख महिलाओं को लखपति दीदी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *