Home / Odisha / नवीन सरकार ने आधी दुनिया का मान बढ़ाया – सम्पत्ति मोड़ा

नवीन सरकार ने आधी दुनिया का मान बढ़ाया – सम्पत्ति मोड़ा

  • बीजू महिला जनता दल की प्रदेश उपाध्यक्ष ने स्वतंत्रता दिवस पर महिलाओं की चिंता को दूर करने के लिए जताया आभार

  • राज्य में महिलाओं को 10 लाख रुपये का स्वास्थ्य सुरक्षा कवर देने के लिए दिया धन्यवाद

हेमन्त कुमार तिवारी, कटक

बीजू महिला जनता दल की प्रदेश उपाध्यक्ष सम्पत्ति मोड़ा ने आज मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की स्मार्ट हेल्थ कार्ड योजना की घोषणा का स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि राज्य में नवीन सरकार ने इस योजनाओं में महिलाओं को चिंता दूर करते हुए आधी दुनिया का मान-सम्मान को बढ़ाया है. उपाध्यक्ष मोड़ा ने कहा कि परिवार में किसी व्यक्ति भी को शारीरिक परेशानी होने पर माताओं को दिल से दुख पहुंचता है. उनको चिंतित करता है. उनकी यह चिंता परिवार के सदस्य के सही इलाज को लेकर होती है, उनकी यह चिंता घर की अर्थव्यवस्था को लेकर होती है. घर की अर्थव्यवस्था बीमारी के समय सबसे अधिक तबाह होती है, लेकिन आज मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने जो घोषणा की है, उससे मुख्यमंत्री ने आधी दुनिया की चिंता को हर लिया है.

बीजू महिला जनता दल की प्रदेश उपाध्यक्ष मोड़ा ने महिलाओं की इस चिंता को दूर करने के लिए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के प्रति आभार जताया तथा राज्य में महिलाओं को 10 लाख रुपये का स्वास्थ्य सुरक्षा कवर देने के लिए धन्यवाद.

मोड़ा ने बताया कि राज्य सरकार की इस योजना का लाभ राज्य के 96 लाख परिवारों के 3.5 करोड़ लोगों को मिलेगा. लगभग राज्य की पूरी जनता इस योजना का लाभ प्राप्त करेगी. उन्होंने कहा कि देश में ऐसी योजना की घोषणा करने वाला ओडिशा एकलौता राज्य है. उन्होंने बताया कि स्मार्ट स्वास्थ्य कार्ड प्रदान करने के लिए नया रूप दिया गया जो एक निश्चित राशि के लिए डेबिट कार्ड के रूप में काम करेगा. इसके जरिये प्रत्येक परिवार प्रति वर्ष 5 लाख रुपये तक की उपचार लागत का लाभ उठा सकता है. महिला सदस्य हर साल 10 लाख रुपये तक का यह लाभ उठा सकती हैं. लाभार्थी ओडिशा सहित देश की 200 से अधिक अस्पताल श्रृंखलाओं में स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं.

Share this news

About desk

Check Also

ओडिशा में शांतिपूर्ण मतदान के लिए कड़े होंगे सुरक्षा के प्रावधान

तैनात की जाएंगी सीएपीएफ की 165 कंपनियां भुवनेश्वर। ओडिशा में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *