Home / Odisha / संक्रमण बढ़ने वाले राज्यों पर रखनी होगी पैनी नजर

संक्रमण बढ़ने वाले राज्यों पर रखनी होगी पैनी नजर

  • पहले भी संक्रमित राज्यों से आने वाले लोग बढ़ा चुके हैं परेशानी : डीएमइटी सीबीके. महांति

भुवनेश्वर. राज्य में संक्रमण कम हो रहा है। पिछले कुछ दिनों के संक्रमण मामलों से तुलना करें तो वर्तमान समय में नए मामले काफी कम आ रहे हैं। हालांकि कटक ए​वं खुर्दा के साथ कुछ जिलों में भी सुधार हुआ है, मगर अभी भी स्थिति ठीक नहीं हुई है। ऐसे में कटक, खुर्दा के साथ अधिक संक्रमण वाले जिलों पर विशेष ध्यान दिए जाने के साथ ही संक्रमण बढ़ने वाले राज्यों से आने वाले लोगों पर पैनी नजर रखे जाने की बात डाइरेक्टरेट आफ मेडिकल एजुकेशन एण्ड ट्रेनिंग (डीएमइटी) सीबीके महांति ने कही है।
डीएमइटी महांति ने कहा है कि प्रत्येक दिन के संक्रमण दर एवं अन्य विषयों को लेकर समीक्षा की जा रही है। इसी हिसाब से आगामी दिनों में सरकार आन लाक को लेकर निर्णय लेगी। महांति ने कहा है कि संक्रमण कम होने के साथ ही लोगों के लापरवाही बरतने की भी खबर सामने आ रही है, जो ठीक नहीं है। इससे आगामी दिनों में परिस्थिति और गम्भीर हो सकती है।
उन्होंने कहा है कि जिन राज्यों में संक्रमण बढ़ रहा है उन राज्यों से आने वाले लोगों पर प्रतिबंध जरूरी है। केन्द्र सरकार को इस पर जरूरी कदम उठाना चाहिए। जो लोग बाहर से आ रहे हैं, उन्हें क्वारेनटाइन में करने के साथ ही उन पर नजर रखी जाएगी। संक्रमण बढ़ने वाले राज्यों से आ रहे लोग प्रदेश में फिर स्थिति को संगीन बना सकते हैं। पहले भी सीमावर्ती जिलों खासकर प्रभावित राज्य से आने वाले लोगों ने ही संक्रमण को बढ़ाया था। ऐसे में हमें इस दिशा में जागरूक रहना होगा, अन्यथा आगामी दिनों में स्थिति पुन: खराब हो सकती है।

Share this news

About desk

Check Also

Jay Narayan Patnaik

कांग्रेस ने पुरी लोस सीट से जय नारायण पटनायक को मैदान में उतारा

 फंड नहीं मिलने पर सुरचिता मोहंती ने लौटा दिया था टिकट भुवनेश्वर। पुरी लोकसभा सीट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *