Home / National / छत्तीसगढ़: यूबीजीएल विस्फोट में घायल जवान ने दम तोड़ा, आईईडी विस्फोट में घायल जवान को रायपुर लाया गया

छत्तीसगढ़: यूबीजीएल विस्फोट में घायल जवान ने दम तोड़ा, आईईडी विस्फोट में घायल जवान को रायपुर लाया गया

बीजापुर। लोकसभा चुनाव के दौरान शुक्रवार को बीजापुर के गलकम के मतदान केंद्र के आउटर कोर्डेन में यूबीजीएल शेल विस्फोट की चपेट में आकर गंभीर रूप से जख्मी जवान ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं, बीजापुर जिले के ही भैरमगढ़ थाना क्षेत्र अंर्तगत चिहका मतदान केंद्र के आसपास सर्चिंग के दौरान आईईडी विस्फोट से सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट बुरी तरह घायल हो गए, जिनका रायपुर में इलाज चल रहा है।

बस्तर रेंज के आईजी सुंदरराज पी. ने बताया कि उपचार के दौरान घायल आरक्षक देवेन्द्र कुमार की मौत हो गई है। उन्होंने बताया कि गलगम घटनास्थल की जांच के लिए विशेषज्ञों की टीम को रवाना किया गया है। जबकि एक अन्य विस्फोट में घायल असिस्टेंट कमांडेंट मनु एचसी की स्थिति सामान्य और खतरे से बाहर है।
जानकारी के मुताबिक बस्तर जिले में चुनाव के दौरान हुए थाना उसूर क्षेत्र अंर्तगत गलगम मतदान केंद्र से 500 मीटर की दूरी पर सर्चिंग पर निकले सीआरपीएफ 196 के जवान के पास मौजूद यूबीजीएल सेल में दुर्घटनावश विस्फोट होने से गंभीर रूप से घायल आरक्षक देवेन्द्र कुमार को एयर एम्बुलेंस से तत्काल जगदलपुर मेडिकल कॉलेज लाया गया। जहां इलाज के दौरान देवेन्द्र कुमार ने दम तोड़ दिया। मृतक सीआरपीएफ आरक्षक देवेन्द्र कुमार (32 वर्ष) का अंतिम क्रियाकर्म उनके गृहग्राम बस्तर जिले के धोबीगुड़ा में 20 अप्रैल को होगा।

वहीं, बीजापुर जिले के ही भैरमगढ़ थाना क्षेत्र अंर्तगत चिहका मतदान केंद्र के आसपास के दायरे में सर्चिंग के दौरान आईईडी विस्फोट से सीआरपीएफ-62/ई के असिस्टेंट कमांडेंट मनु एचसी बुरी तरह घायल हैं, जिनके बाएं पैर और बाएं हाथ गंभीर जख्म है। घायल जवान का रायपुर के नारायण अस्पताल में इलाज चल रहा है।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

भाजपा ने ओबीसी आरक्षण को लेकर कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य ने गुरुवार को एससी-एसटी और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *