Home / National / मुस्लिम लड़की के प्यार में यूसुफ बन नायब तहसीलदार ने पहन ली ‘टोपी’

मुस्लिम लड़की के प्यार में यूसुफ बन नायब तहसीलदार ने पहन ली ‘टोपी’

  • मतांतरण में फंसे आशीष गुप्ता साल भर पहले बने थे नायब तहसीलदार

हमीरपुर। उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में मुस्लिम लड़की से निकाह कर मतांतरण में फंसे आशीष गुप्ता (यूसुफ) के राजस्व निरीक्षक से नायब तहसीलदार बनने की गजब कहानी है। बी.टेक. करने के बाद छह साल पहले राजस्व निरीक्षक के पद से नौकरी शुरू की थी। प्रमोशन के बाद इनकी हमीरपुर में करीब डेढ़ साल पहले तैनाती हुई थी। सात साल की नौकरी में मुस्लिम लड़की के प्यार में ऐसे फंसे कि उन्हें अपना धर्म बदलने पर भी मजबूर होना पड़ा। फिलहाल अब इनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू हो गई है।

कानपुर नगर के हनुमंत बिहार निवासी आशीष गुप्ता ने बी.टेक. किया था। बी.टेक. करने के बाद इनकी राजस्व निरीक्षक के पद पर सीधी भर्ती हुई थी। कानपुर देहात में 26 मार्च 2016 से 30 जून 2022 तक ये राजस्व निरीक्षक के पद पर तैनात रहे। इस बीच आशीष गुप्ता ने नायब तहसीलदार पद के लिए विभागीय परीक्षाएं पास कीं। 16 मार्च 2022 की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद ये नायब तहसीलदार बन गए। बत्तीस साल की उम्र में राजस्व निरीक्षक से नायब तहसीलदार बनने पर परिवार के लोग बहुत ही खुश थे, लेकिन इनके कारनामे से आज परिवार के लोग दुखी हैं।

बताते हैं कि नायब तहसीलदार बनने के बाद कानपुर देहात से इनकी तैनाती हमीरपुर में 01 जुलाई 2022 को शासन ने की थी। खनिज विभाग समेत कई पटलों का काम भी दिया गया था। इस साल 02 सितंबर को इनकी मौदहा में नायब तहसीलदार के पद पर तैनाती की गई थी। अभी चार महीने भी नहीं बीते कि ये मुस्लिम लड़की के प्यार में फंस गए। सूत्र बताते हैं कि आशीष गुप्ता एसडीएम बनने के लिए सपना देख रहा था। उसने इस बार पीसीएस की परीक्षा की तैयारी करने का मन भी बनाया था, लेकिन प्यार के चक्कर में ये ऐसे मुकाम पर आ गए कि अब तो नौकरी पर आंच आ गई है।

मासूम बच्चों और पत्नी को छोड़ मुस्लिम लड़की से निकाह
नायब तहसीलदार दो मासूम बच्चों का पिता है। इनकी पत्नी आरती गुप्ता दो बच्चों के साथ कानपुर में रहती हैं। जबकि मौदहा कस्बे में इन्हें सरकारी आवास मिला है। नौकरी के दौरान ये एक मुस्लिम लड़की के चक्कर में बुरी तरह फंस गए। किसी विवाद की जांच करने ये मुस्लिम बस्ती गए थे जहां विवाद सुलटाने के चक्कर में ये उनके जाल में आ गए। इनकी पत्नी आरती गुप्ता ने मुस्लिम लड़की से निकाह करने और धर्म बदलने पर पति समेत दस लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। इस पर एक्शन में आई पुलिस ने मौलाला एवं नायब तहसीलदार समेत कई लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

आतंकवादियों की तलाश में पुंछ के सुरनकोट में तलाशी अभियान पांचवें दिन तेज

पुंछ । भारतीय वायु सेना के काफिले पर हमला करने वाले आतंकवादियों को पकड़ने के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *