Home / National / तेलंगाना विस चुनावः भाजपा ने जारी की 35 उम्मीदवारों की सूची

तेलंगाना विस चुनावः भाजपा ने जारी की 35 उम्मीदवारों की सूची

नई दिल्ली, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को 35 उम्मीदवारों की सूची जारी की। इस सूची में अनुसूचित जाति के तीन और अनुसूचित जनजाति के पांच नेताओं के नाम भी शामिल हैं। सूची में एक महिला उम्मीदवार का भी नाम है।

भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की अध्यक्षता में बुधवार को पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में तेलंगाना के विधानसभा चुनाव के लिए 35 उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दिया गया। बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति के अन्य सदस्यों ने भी भाग लिया।
पार्टी ने मेडक विधानसभा क्षेत्र से पांजा विजय कुमार, लाल बहादुर नगर से सामा रंगा रेड्डी, मुशीराबाद से पूसा राजू, सनथनगर से मैरी शशिधर रेड्डी को मैदान में उतारा है, जबकि हुजूरनगर से एकमात्र महिला उम्मीदवार चल्ला श्रीलता रेड्डी को टिकट दिया गया है। चल्ला श्रीलता रेड्डी बीआरएस उम्मीदवार शनमपुदी सैदिरेड्डी के खिलाफ मैदान में होंगी।

आसिफाबाद (एसटी) से अजमीरा आत्माराम नाइक, देवरकोंडा (एसटी) से केथवथ लालू नाइक और पिनापाका (एसटी) से पोडियाम बलाराजू को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं एंडोले (एससी) से पल्ली बाबू मोहन, जहीराबाद (एससी) से रामचंद्र राजा नरसिम्हा, चेवेल्ला (एससी) से केएस रत्नम, अचम्पेट (एससी) से देवानी सतीश मडिगा और सथुपल्ली (एससी) से रामलिंगेश्वर राव को उम्मीदवार बनाया गया है।
उल्लेखनीय है कि तेलंगाना की 119 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव के लिए 30 नवंबर को मतदान होगा। चुनावी नतीजे तीन दिसंबर को आएंगे।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

सैम पित्रौदा के बाद अब मणिशंकर अय्यर का बयान विवादों में

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता सैम पित्रौदा के बाद अब मणिशंकर अय्यर का एक विवादित बयान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *