Home / Odisha / धर्मेंद्र प्रधान को वीके पांडियन की खुली चुनौती, दम दिखाने को कहा

धर्मेंद्र प्रधान को वीके पांडियन की खुली चुनौती, दम दिखाने को कहा

  • बीजद नेता बोले-नवीन पटनायक बहुमत से नहीं बने मुख्यमंत्री तो छोड़ दूंगा राजनीति

  •  कहा- 9 जून को मुख्यमंत्री पद का शपथ ग्रहण करेंगे नवीन बाबू

  • 5-टी अध्यक्ष ने किया केंद्रीय मंत्री पर तीखा हमला,

  • पूछा – ओडिशा में भाजपा की सरकार नहीं बनी तो क्या संन्यास लेंगे प्रधान

भुवनेश्वर। ओडिशा में लोकसभा के साथ-साथ विधानसभा के लिए हो रहे चुनाव के लिए प्रचार अभियान के दौरान राजनीतिक दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप तेज होने के बीच बीजू जनता दल (बीजद) के नेता वीके पांडियन ने घोषणा की कि अगर राज्य में नवीन पटनायक 9 जून को बहुमत से 6वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने में विफल रहते हैं, तो वह राजनीति छोड़ देंगे।

एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पांडियन ने आगामी चुनावों के बाद ओडिशा में अगली सरकार बनाने के दावे के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान पर उन्होंने काफी तीखा हमला बोला।

केंद्रीय मंत्री को चुनौती देते हुए पांडियन ने कहा कि राज्य विधानसभा में बीजद के तीन-चौथाई बहुमत के साथ नवीन लगातार छठी बार मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ दल द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार नवीन 9 जून को सीएम पद की शपथ लेंगे।

बीजद नेता ने आगे घोषणा की कि अगर नवीन 9 जून को 75% बहुमत के साथ सीएम के रूप में शपथ नहीं ले पाएंगे तो वह राजनीति से संन्यास ले लेंगे।

इस दौरान चुनौती देते हुए केंद्रीय मंत्री से इसी तरह की घोषणा करने की मांग करते हुए पांडियन ने कहा कि वरिष्ठ भाजपा नेता को भी घोषणा करनी चाहिए कि अगर भाजपा आगामी चुनावों के बाद ओडिशा में सरकार बनाने में विफल रहती है, तो वह राजनीति से संन्यास ले लेंगे।

पांडियन ने कहा कि चूंकि केंद्रीय मंत्री आगामी चुनावों में बीजद को हराकर राज्य में भाजपा के सत्ता में आने के बड़े-बड़े दावे कर रहे हैं, आप कह रहे हैं परिवर्तन की हवा चल रही है, इसलिए दम है तो आपको यह भी घोषणा करनी चाहिए कि अगर उनकी पार्टी इस लक्ष्य को हासिल करने में विफल रही तो वह राजनीति छोड़ देंगे। आप तो कहते हैं आप इस माटी के हैं। 10 सालों से काम कर रहे हैं। आप एक एनएच नहीं दे पाये हैं, जहां हजार-हजार लोगों की मौत हो चुकी है।

पांडियन ने कहा कि नवीन बाबू की बेइज्जत करने के लिए दम कहा आया। आपने तो एक पंचायत भी नहीं जीता है। आपने एक वार्ड मेंबर का चुनाव भी नहीं जीता है। आप डर कर ढेंकानाल से संबलपुर चले गये। यदि हिम्मत है तो आप घोषित कीजिए की ओडिशा में बहुमत से सरकार नहीं बनी तो आप राजनीति से संन्यास लेंगे।

खुदको मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित करें प्रधान

पांडियन ने कहा कि मैं ब्रजराजनगर से आपको चुनौती देता हूं कि यदि दम है तो आप खुदको मुख्यमंत्री पद के लिए उम्मीदवार घोषित कीजिए, मैं देखूंगा कि आप कितनी सीट पायेंगे। आपके ऊपर आपके दल को ही विश्वास नहीं है।

मिशन शक्ति की माताओं को मिलेगी पेंशन

पांडियन ने कहा कि मिशन शक्ति की माताओं की पेंशन की मांग को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मान लिया है। उन्होंने कल जारी किये गये घोषणा पत्र में पेंशन देने की बात कही है।

90 फीसदी को नहीं देनी होगी बिजली बिल

पांडियन ने कहा कि राज्य की 90 फीसदी जनता को बिजली बिल नहीं देनी होगी। नवीन बाबू ने इसकी भी घोषणा घोषणापत्र में की है। उन्होंने कहा कि यह नवीन सरकार है। नवीन इंजन है।

डबल इंजन सरकार पर हमला बोला

पांडियन ने भाजपा के डबल इंजन वाली सरकार के नारे पर करारा हमला बोला। उन्होंने कहा कि एलपीजी गैस देखिए, प्रति माह दाम बढ़ती जा रही है। नवीन सरकार लोगों की सरकार है, लेकिन डबल इंजन सरकार लोगों की सरकार नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने कहा कि रोजगार देंगे, लेकिन रोजगार दिया क्या? डीजल-पेट्रोल के दाम कम किया क्या? नहीं किया। हमारे मुख्यमंत्री नवीन पटनायक आपके साथ हैं।

Share this news

About desk

Check Also

ओडिशा में दूसरे चरण के चुनाव में भी हिंसा, भाजपा कार्यकर्ता की हत्या

शाम पांच बजे तक 66.55 प्रतिशत मतदान बरगढ़ लोकसभा सीट पर सबसे 66.14 प्रतिशत पड़े …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *