Home / National / powerful explosion: मेरठ में फैक्ट्री में जोरदार विस्फोट, चार की मौत, कई घायल

powerful explosion: मेरठ में फैक्ट्री में जोरदार विस्फोट, चार की मौत, कई घायल

  • साबुन फैक्टरी में भीषण विस्फोट, चार की मौत, आसपास के मकान भी धराशायी

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में आज सुबह लोहिया नगर थाना क्षेत्र में सत्यकाम इंटरनेशनल स्कूल के पास एक मकान में चल रही साबुन बनाने की फैक्टरी की छत भरभरा कर गिर गई। इसका मलबा हटाते समय भीषण विस्फोट हो गया। इस दौरान चार लोगों की मौत हो गई। कई लोग घायल हो गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्य के निर्देश दिए हैं।

पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। इस समय राहत और बचाव कार्य चला रहा है। एनडीआरएफ की टीम भी पहुंची है। यह मकान संजय गुप्ता का है। आलोक गुप्ता और गौरव गुप्ता मकान के किरायेदार हैं। इस मकान में साबुन बनाने की फैक्टरी चल रही थी। विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि आसपास के दो-तीन मकान धराशायी हो गए। स्कूल की इमारत के शीशे भी टूट गए।

सूचना मिलते ही जिलाधिकारी दीपक मीणा और एसएसपी रोहित सिंह सजवाण समेत तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे। मलबे में अभी भी कई लोगों के दबे होने की आशंका है। इस तेज धमाके से 33 केवी की विद्युत लाइन के खंभे भी टूट गए। गंभीर रूप से घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जिलाधिकारी दीपक मीणा का कहना है कि मृतकों की अभी पहचान नहीं हो सकी है। ये सभी फैक्टरी में काम करने वाले मजदूर हो सकते हैं। बताया गया कि रिहायशी इलाके में यह फैक्टरी पिछले छह वर्ष से चल रही थी। रेस्क्यू के दौरान इमारत का बाकी हिस्सा भी भरभराकर ढह गया। इससे एक जेसीबी चालक घायल हो गया। यह तो अच्छा है कि सत्यकाम स्कूल में बच्चे नहीं आए थे। अगर स्कूल में बच्चे होते तो बड़ा हादसा हो सकता था।

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण का कहना है अभी तक जानकारी में आया है कि साबुन में इस्तेमाल करने वाले किसी केमिकल से विस्फोट हुआ है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

Share this news

About admin

Check Also

झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम को ईडी का समन, 14 को बुलाया

रांची। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने झारखंड सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम को समन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *