Home / National / प्रथम बटालियन एनडीआरएफ ने चलाया सफाई अभियान

प्रथम बटालियन एनडीआरएफ ने चलाया सफाई अभियान

गुवाहाटी, प्रथम वाहिनी राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) ने ‘स्वच्छता पखवाड़ा के स्वच्छता ही सेवा 2023’ के मद्देनजर रविवार सुबह एक घंटे तक सफाई अभियान चलाया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ माणिक साहा भी मौजूद रहे।

रविवार सुबह बल के कमांडेंट एचपीएस कंडारी के नेतृत्व में चार अधिकारी एवं 375 बचाव कार्मिक विभिन्न स्थानों पर एक घंटे तक सफाई अभियान का हिस्सा बने। इस मौके पर कमांडेंट कंडारी ने कहा कि एनडीआरएफ हमारी भावी पीढ़ियों को बेहतर भविष्य दिलाने में मदद करने की गौरवशाली परंपरा स्थापित करने की इच्छा से प्रेरित है। इसीलिए हम बचाव दल देशभर में अपने सभी स्थानों पर नियमित रूप से ऐसे स्वच्छता अभियान चलाते रहते हैं।
बल के कर्मियों ने गुवाहाटी के रानी मोड़ बाजार आज़रा, पक्षी अभ्यारण्य दिपोर बिल गुवाहाटी, कामाख्या मंदिर, गुवाहाटी (असम) एवं वार्ड नंबर 32, सिटी सेंटर मार्केट, अगरतला (त्रिपुरा) और इसके आसपास के क्षेत्र और सड़कों पर सफाई अभियान में भाग लिया। इस अभियान में त्रिपुरा के मुख्यमंत्री प्रोफेसर डॉ. माणिक साहा, त्रिपुरा के मुख्य सचिव जेके सिन्हा, डीजीपी अमिताभ रंजन, अगरतला के मेयर दीपक मजूमदार, त्रिपुरा के नगर आयुक्त शैलेश कुमार यादव और आईआईटी गुवाहाटी के छात्र, सर्व स्माइल फाउंडेशन गुवाहाटी के स्वयंसेवक, गुवाहाटी नगर निगम के कर्मचारी तथा अन्य विभागों के प्रमुख और नागरिकों ने भी सफाई अभियान में बढ़-चढ़ कर भाग लिया।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

सैम पित्रौदा के बाद अब मणिशंकर अय्यर का बयान विवादों में

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता सैम पित्रौदा के बाद अब मणिशंकर अय्यर का एक विवादित बयान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *