Home / National / हिमाचल में बढ़ रहे लव जिहाद, लैंड जिहाद और मिशनरी के मामले: विहिप

हिमाचल में बढ़ रहे लव जिहाद, लैंड जिहाद और मिशनरी के मामले: विहिप

शिमला,विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने हिमाचल प्रदेश में मिशनरी, लव जिहाद, लैंड जिहाद और हिंदुओं पर अत्याचार के मामलों में बढ़ोतरी का दावा किया है। विहिप हिमाचल प्रांत की रविवार को चंबा में आयोजित बैठक में केंद्रीय संगठन महामंत्री विनायक राव देशपांडे ने कहा कि हिमाचल में मिशनरी, लव जिहाद, लैंड जिहाद और हिंदुओं पर अत्याचार के घटनाक्रम बढ़ते जा रहे हैं, जिनमें चंबा के युवक मनोहर का वीभत्स हत्याकांड भी शामिल है। देशपांडे ने हिंदू समाज को जागृत होकर संगठित भाव से कार्य करने के लिए प्रेरित किया।

देशपांडे चंबा में आयोजित विहिप की दो दिवसीय अर्धवार्षिक प्रांत बैठक को संबोधित कर रहे थे। ये बैठक प्रांत अध्यक्ष लेखराज राणा की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इस अवसर पर देशपांडे ने कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करते हुए उन्हें धर्म मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि विश्व हिंदू परिषद का शष्टिपूर्ति वर्ष इस बार जन्माष्टमी से शुरू हो जाएगा और यह अगली जन्माष्टमी तक चलेगा।

उन्होंने कहा कि विश्व हिंदू परिषद भारतवर्ष के हर जिले में कार्य कर रही है और संगठन की योजना से 1132 जिलों में परिषद के 80000 से अधिक समितियों मे लाखों कार्यकर्ता देशभर में धर्म ध्वजा फहरा रहें हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं को हिंदू समाज के जागरण करने के लिए प्रेरित करते हुए षष्टिपूर्ति वर्ष में पूर्ण तन्मयता से कार्य करने के लिए कहां। बैठक समापन पर उन्होंने कहा कि जो कार्यकर्ता, समाज, संगठन नियत, पर्यास, समर्पण और सक्रियता से अपनी प्रेरणा से कार्य करता है, लेकिन कार्य का लक्षित परिणाम पूर्ण रूप से तब प्राप्त होगा। जब प्रत्येक कार्यकर्ता अपने उत्तरदायित्व को अंतःकरण से धारण कर कार्य करता है तो कार्य का परिणाम अंतःकरण से अवश्य प्राप्त होता है।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा है विपक्षी दलों का गठबंधन : जेपी नड्डा

चित्रकूट। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चित्रकूट की चुनावी जनसभा में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *