Home / National / लोकसभा में गृहमंत्री ने फिर दोहराया सरकार मणिपुर पर चर्चा के लिए तैयार

लोकसभा में गृहमंत्री ने फिर दोहराया सरकार मणिपुर पर चर्चा के लिए तैयार

नई दिल्ली, लोकसभा में सोमवार को भी मणिपुर मुद्दे पर विपक्ष के हंगामे के चलते व्यवधान रहा और सदन की कार्यवाही तीन बार स्थगित हुई। अपराह्न ढाई बजे केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सदन में एक बार फिर दोहराया कि सरकार मणिपुर पर चर्चा के लिए तैयार है। साथ ही विपक्ष से आग्रह किया कि सदन चलने दें लेकिन विपक्ष के हंगामे को देखते हुए सदन की कार्यवाही मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दी गई।

विपक्ष लगातार मणिपुर के घटनाक्रम पर चर्चा कराने और प्रधानमंत्री के जवाब की मांग पर अड़ा हुआ है। सरकार का कहना है कि वे सदन में चर्चा के लिए तैयार हैं और चर्चा के अंत में गृहमंत्री जवाब देंगे। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी आज सरकार की ओर से बार-बार दिए जा रहे आश्वासन का जिक्र करते हुए विपक्ष से सदन चलने देने का आग्रह किया।
लोकसभा अध्यक्ष ने गृहमंत्री के बयान के बाद कहा कि सरकार चर्चा के लिए तैयार है। सदन में चर्चा का जवाब विभाग के मंत्री की ओर से ही दिया जाता है। ऐसे में नई परंपरा की मांग करना और सदन को नियोजित तरीके से नहीं चलने देना देश के हित में नहीं है। वे विपक्ष से दोबारा आग्रह करते हैं कि सरकार चर्चा कराने के लिए तैयार है, विपक्ष सहयोग करे।
इससे पहले गृहमंत्री अमित शाह ने सदन में कहा कि वे विपक्ष के सभी सम्मानित सदस्यों से आग्रह करते हैं कि मणिपुर का मुद्दा संवेदनशील है और सत्तापक्ष और विपक्ष दोनों के सदस्य चर्चा की मांग कर रहे हैं। सरकार सदन में चर्चा के लिए तैयार है। वे नहीं जानते कि विपक्ष क्यों चर्चा नहीं करना चाहता। उनका आग्रह है कि चर्चा होने दें ताकि देश के सामने सच्चाई आए।
उल्लेखनीय है कि इससे पहले सुबह लोकसभा की कार्यवाही कुछ देर प्रश्नकाल संचालित होने के बाद पहले 12 बजे, फिर दो बजे और फिर ढाई बजे तक स्थगित की गई।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

MODI

पिछला दशक ट्रेलर था, अब नई ऊंचाइयों पर जाएगा भारतः प्रधानमंत्री

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि पिछले दशक में हुई प्रगति केवल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *