Home / National / शहीद दिवस मनाने के लिए कवीन्द्र गुप्ता ने उमर, महबूबा की निंदा की

शहीद दिवस मनाने के लिए कवीन्द्र गुप्ता ने उमर, महबूबा की निंदा की

जम्मू। भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंद्र गुप्ता ने गुरुवार को कश्मीर में शहीद दिवस मनाने के लिए एनसी नेता उमर अब्दुल्ला और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती की निंदा की। कविंद्र ने कहा कि 13 जुलाई की देश के लिए कोई प्रासंगिकता नहीं है क्योंकि जो लोग संघर्ष में मारे गए वे ‘अलगाववादी’ विचारधारा के समर्थक थे और जिन्होंने इस मुद्दे को जन्म दिया, उनके समर्थन में खड़े होने या उन्हें याद करने का कोई मतलब नहीं है। उन्होंने उमर और महबूबा की आलोचना की क्योंकि वे उन लोगों को नायक बनाने की कोशिश कर रहे हैं जो वास्तव में एक राष्ट्र के हित का समर्थन करने वाले लोगों के दुश्मन थे।

वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि सरकार ने केंद्र शासित प्रदेश में इस दिन समारोह और छुट्टियां समाप्त करने के बाद इस मुद्दे पर अपना रुख साफ कर दिया है और जो लोग अभी भी इस दिन को मना रहे हैं वे अलगाववाद के प्रति अपने मन का झुकाव दिखा रहे हैं, जो अस्वीकार्य है।

यह उल्लेख करना उचित है कि 13 जुलाई को पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर राज्य में सार्वजनिक अवकाश हुआ करता था और हर साल इस दिन एक भव्य आधिकारिक समारोह आयोजित किया जाता था जहां मुख्यमंत्री या राज्यपाल मुख्य अतिथि होते थे। यह लगातार चौथा वर्ष है जब 1931 में इसी दिन डोगरा शासक की सेना द्वारा मारे गए 22 कश्मीरी लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए कश्मीर में ‘शहीद दिवस’ मनाने के लिए कोई समारोह आयोजित नहीं किया गया।

Share this news

About admin

Check Also

भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा है विपक्षी दलों का गठबंधन : जेपी नड्डा

चित्रकूट। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चित्रकूट की चुनावी जनसभा में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *