Home / National / हरदीप पुरी ने मोदी सरकार की नौ साल की उपलब्धियां गिनाईं, ग्लोबल रैंकिंग में 5वें स्थान पर देश

हरदीप पुरी ने मोदी सरकार की नौ साल की उपलब्धियां गिनाईं, ग्लोबल रैंकिंग में 5वें स्थान पर देश

नई दिल्ली, केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शनिवार को मोदी सरकार की नौ साल की उपलब्धियां गिनाईं। उन्होंने कहा कि साल 2014 तक भारत की अर्थव्यवस्था की गिनती पांच कमजोर देशों में थी और ग्लोबल रैंकिंग में हम 10वें स्थान पर थे, लेकिन अब स्थितियां बदल चुकी हैं। आज हम दसवें स्थान से आगे बढ़ पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

हरदीप पुरी ने शनिवार को प्रेसवार्ता में कहा कि मोदी सरकार के 9 साल ने सही मायने में विकास और समृद्धि सुनिश्चित की है। बुनियादी ढांचे के विकास से लेकर लोगों के जीवन को आसान बनाने तक, न्यू इंडिया ने एक लंबा सफर तय किया है। स्वच्छ भारत, उज्ज्वला, अमृत जैसी कुछ योजनाओं का प्रभाव स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में हमने 220 करोड़ वैक्सीन ना केवल बनाई है बल्कि उनको सही से वितरित भी किया है। 100 देशों को तो हमने सीधे तौर पर वैक्सीन दी है। नीति, नीयत और नेता अगर ये तीनों ठीक हैं तो सब ठीक हो जाता है।
राहुल गांधी के विदेश यात्रा के सवाल पर उन्होंने कहा कि राहुल जब भी विदेश जाते हैं तो इनको अल्पसंख्यक याद आ जाते हैं। ये कोई भी बयान दे देते हैं और जब उसके बाद आपका झूठ पकड़ा जाता है तो माफी मांग लेते हो। ये सब क्या है? आज का समय विश्वसनीयता का है।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

सैम पित्रौदा के बाद अब मणिशंकर अय्यर का बयान विवादों में

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता सैम पित्रौदा के बाद अब मणिशंकर अय्यर का एक विवादित बयान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *