Home / National / अमरावती का टेक्सटाइल पार्क देगा तीन लाख लोगों को रोजगारः फडणवीस

अमरावती का टेक्सटाइल पार्क देगा तीन लाख लोगों को रोजगारः फडणवीस

मुंबई, महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र के अमरावती में बनने वाले टेक्सटाइल पार्क से करीब तीन लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। इसमें एक लाख प्रत्यक्ष और दो लाख परोक्ष रोजगार शामिल हैं। टेक्सटाइल पार्क के रूप में केंद्र से राज्य को मिली सौगात के लिए फडणवीस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार जताया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार (17 मार्च) को ट्विट करते हुए देश के सात राज्यों में टेक्सटाइल पार्क बनाने की घोषणा की। इसके तहत उत्तर प्रदेश के लखनऊ, मध्य प्रदेश के धार, महाराष्ट्र के अमरावती, तेलंगाना के वारंगल, तमिलनाडु के विरधुनगर, कर्नाटक के कलबुर्गी और गुजरात के नवसारी में टेक्सटाइल पार्क बनाए जाएंगे।
अमरावती में प्रस्तावित टेक्सटाइल पार्क के बारे में उप मुख्यमंत्री फडणवीस ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी की वजह से महाराष्ट्र में एक बड़ी परियोजना शुरू होने जा रही है। अमरावती जिले में 10 हजार करोड़ के निवेश से मेगा टेक्सटाइल प्रोजेक्ट आ रहा है। इससे प्रत्यक्ष रूप से एक लाख और परोक्ष रूप से दो लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। फडणवीस ने कहा कि यह प्रोजेक्ट महाराष्ट्र के लिए गर्व की बात है। बतौर उप मुख्यमंत्री फडणवीस कॉटन बेल्ट में कॉटन पार्क बनने से कपास किसानों को बड़ा फायदा होगा। इस क्षेत्र में कपास का उत्पादन बड़े पैमाने पर होता है। फडणवीस ने विश्वास जताया कि इस मेगा कॉटन पार्क से राज्य का विकास होगा।

राज्यसभा सदस्य डॉ. अनिल बोंडे ने अमरावती में टेक्सटाइल पार्क लाने के लिए उप मुख्यमंत्री फडणवीस के प्रयासों को श्रेय दिया। डॉ. बोंडे ने प्रधानमंत्री के प्रति आभार भी जताया है। डॉ. बोंडे ने कहा कि इस पार्क की वजह से रोजगार में बढ़ोतरी होगी। टेक्सटाइल पार्क से क्षेत्र का विकास भी होगा।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

MODI

पिछला दशक ट्रेलर था, अब नई ऊंचाइयों पर जाएगा भारतः प्रधानमंत्री

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि पिछले दशक में हुई प्रगति केवल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *