Home / National / सिक्किम विधानसभा अध्यक्ष के बाद शहरी विकास मंत्री अरुण उप्रेती का इस्तीफा

सिक्किम विधानसभा अध्यक्ष के बाद शहरी विकास मंत्री अरुण उप्रेती का इस्तीफा

गंगटोक, सिक्किम सरकार के शहरी विकास विभाग के मंत्री अरुण उप्रेती ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने शुक्रवार को मुख्यमंत्री प्रेमसिंह तमांग से राजधानी गंगटोक के मिंतोकगांग स्थित सरकारी आवास पर मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंपा। स्वयं मंत्री उप्रेती ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर इस्तीफा देने की पुष्टि की है।

विधानसभा अध्यक्ष एलबी दास ने 16 अगस्त को इस्तीफ़ा दिया था और 22 अगस्त को नए विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव होना है। इस बीच आज शहरी विकास विभाग मंत्री अरुण उप्रेती ने इस्तीफा दिया है। संभावना है कि सरकार उप्रेती को सिक्किम विधानसभा का अध्यक्ष बना सकती है। वह यदि सिक्किम विधानसभा के अध्यक्ष बनते हैं उन्हें पार्टी के अपने पद से भी इस्तीफा देना होगा।
2019 के विधानसभा चुनाव में आरिथांग विधानसभा क्षेत्र से जीते अरुण उप्रेती को एसकेएम सरकार में शहरी विकास विभाग और खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग का मंत्री बनाया गया था। अरुण उप्रेती सत्तारुढ़ एसकेएम पार्टी के महासचिव भी हैं।

विधानसभा अध्यक्ष एलबी दास और शहरी विकास विभाग मंत्री अरुण उप्रेती के बाद कुछ अन्य मंत्रियों के भी इस्तीफा देने की चर्चा है। साथ ही मंत्री परिषद में भाजपा के कुछ विधायकों को शामिल किए जाने की संभावना व्यक्त की जा रही हैं। हालांकि, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डीबी चौहान ने इस बात से इनकार किया है।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा है विपक्षी दलों का गठबंधन : जेपी नड्डा

चित्रकूट। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चित्रकूट की चुनावी जनसभा में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *