Home / National / ओडिशा में औद्योगीकरण पर राज्य सरकार दे रही है जोर

ओडिशा में औद्योगीकरण पर राज्य सरकार दे रही है जोर

  •  औद्योगीकरण की प्रक्रिया को आगे लेने के लिए विधायक दें सहयोग – उद्योग मंत्री

भुनेश्वर. राज्य सरकार औद्योगीकरण पर जोर दे रही है. राज्य के विभिन्न जिलों में कैसे अधिक से अधिक उद्योग स्थापित होने के साथ-साथ राज्य की अर्थव्यवस्था का विकास होगा एवं स्थानीय इलाके में रोजगार का सृजन होगा, इसके लिए राज्य सरकार गंभीर है. इस कार्य में राज्य सरकार को विधायकों के सहयोग की आवश्यकता है. राज्य के उद्योग मंत्री प्रताप देव ने यह बात कही. आज प्रश्नकाल में विधायक ध्रुव साहू द्वारा इस संबंध में पूछे गए मूल प्रश्न व अन्य विधायकों के पूरक प्रश्नों के उत्तर में देव ने ये बातें कहीं.
उन्होंने कहा कि विधायकों के उनके इलाके में किस चीज की संभावना अधिक है, उसके बारे में जानकारी होती है. य़दि उनके इलाके में यदि कोई उद्योग या इको टूरिज्म से संबंधित कोई परियोजना करने के इच्छा रखने वाले उद्यमी उन्हें मिलते हैं, तो विधायकों को उन्हें राज्य सरकार से उनकी भेंट करवानी चाहिए. राज्य सरकार औद्योगिक नीति के अनुसार उन्हें हर प्रकार की सुविधा व सहयोग प्रदान करेगी.
उन्होंने कहा कि यदि किसी पर्यटन की संभावना वाले स्थान पर कोई व्यक्ति या संस्था इको टूरिज्म के लिए कोर्ट आदि की स्थापना करने की इच्छा रखता है तो उन्हें इस संबंधी ह प्लान राज्य सरकार को प्रदान करना पड़ेगा. इस प्लान में परियोजना में कितना खर्च होगा और कितने लोगों को इससे रोजगार मिलेगा, इसका उल्लेख रहना आवश्यक है. विभाग द्वारा इसका परीक्षण किया जाएगा. यदि यह परियोजना लागत मूल्य 50 करोड़ से अधिक है, तो उसे सिंगल विंडो द्वारा और यदि इसकी लागत मूल्य 50 करोड़ रुपये से कम है तो उसे जिलाधिकारी द्वारा अनुमोदन देकर समस्त प्रकार की सुविधाएं प्रदान की जाएगी. उन्होंने कहा कि विधायकों को अपने अपने इलाके में विकास के लिए राज्य सरकार का सहयोग देना चाहिए.

Share this news

About desk

Check Also

MODI

पिछला दशक ट्रेलर था, अब नई ऊंचाइयों पर जाएगा भारतः प्रधानमंत्री

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि पिछले दशक में हुई प्रगति केवल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *