Home / National / कोरोना अवधि में माता-पिता को खोने वाले बच्चों के साथ है सरकार: डॉ. एस जयशंकर

कोरोना अवधि में माता-पिता को खोने वाले बच्चों के साथ है सरकार: डॉ. एस जयशंकर

  • पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन योजना के तहत वडोदरा जिले के 17 बच्चों के खाते में भेजे गए 1.70 करोड़

वडोदरा/अहमदाबाद, कोरोना अवधि के दौरान अपने माता-पिता को खोने वाले बच्चों को केन्द्र सरकार की पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन योजना के तहत आर्थिक मदद दी गई है। इस योजना के तहत वडोदरा जनपद के़ ऐसे 17 बच्चों के पोस्टआफिस खाते में 1.70 करोड़ रुपये भेज दिए गए हैं। वडोदरा में आयोजित कार्यक्रम में केन्द्रीय विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर उपस्थिति रहे।
सोमवार को लाभार्थी बच्चों को प्रमाणपत्र के साथ योजना से संबंधित किट भी दी गई। इस मौके पर विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने कहा कि इन बच्चों ने दुर्भाग्य से कोरोना के कारण अपने माता-पिता को खो दिया है लेकिन सरकार उनके साथ हैं। इस योजना के तहत केंद्र सरकार द्वारा प्रत्येक बच्चे के पोस्ट आफिस के खाते में डीबीटी के माध्यम से राशि जमा की गई। विदेश मंत्री डॉ. जयशंकर ने वडोदरा के 17 बच्चों को एक किट सौंपी। इस किट में बच्चों पोस्ट ऑफिस पासबुक, बच्चों के लिए प्रधानमंत्री का पत्र, बच्चों का पीएमजे स्वास्थ्य कार्ड (आयुष्मान कार्ड), पीएमसीर्स प्रमाण पत्र, स्नेह पत्र था।

उल्लेखनीय है कि पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन योजना के तहत वडोदरा के 17 बच्चों को 1.70 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता दी गई है। इस योजना के तहत 23 वर्ष की आयु पूरी करने पर प्रत्येक बच्चे को 10 लाख रुपये की सहायता मिलेगी।
कार्यक्रम में सांसद रंजनबेन भट्ट, राज्य मंत्री मनीषा बेन वकील, विधायक सर्व जीतूभाई सुखाड़िया के अलावा पीएम केयर की गाइडलाइन के अनुसार बच्चों के अभिभावक के रूप में जिलाधिकारी एबी गोर, बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष शंकरलाल त्रिवेदी और बाल कल्याण समिति के सभी सदस्य भारतीबेन बारोट, घनश्याम सोलंकी, मणिलाल वाचानी, शैलेश सिंह परमार और इलाबेन व्यास आदि उपस्थित थे।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

amit shah

29 अप्रैल को गुवाहाटी आएंगे अमित शाह, रोड शो में लेंगे भाग

गुवाहाटी, भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 29 अप्रैल को गुवाहाटी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *