Home / National / प्रधानमंत्री से मिले मुख्यमंत्री शिवराज, इंवेस्टर समिट में किया आमंत्रित

प्रधानमंत्री से मिले मुख्यमंत्री शिवराज, इंवेस्टर समिट में किया आमंत्रित

भोपाल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को नई दिल्ली प्रवास के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की और केंद्र एवं राज्य की योजनाओं के क्रियान्वयन में अपनी सरकार के प्रयासों की जानकारी दी। उन्होंने प्रधानमंत्री को सात एवं आठ जनवरी 2023 को इंदौर में प्रस्तावित इंवेस्टर समिट में आमंत्रित किया।

मुख्यमंत्री चौहान शनिवार सुबह 11:30 बजे प्रधानमंत्री आवास पहुंचे और प्रधानमंत्री से सौजन्य भेंट की। करीब एक घंटे की इस मुलाकात में चौहान ने प्रधानमंत्री को मध्यप्रदेश आने का आमंत्रण दिया। मुख्यमंत्री चौहान ने ट्विटर के जरिए बताया कि प्रधानमंत्री मोदी से भेंटकर मध्य प्रदेश के विकास, जनकल्याण की योजनाओं के संबंध में जानकारी दी। प्रधानमंत्री ने आत्मीयता से कई विषयों पर मार्गदर्शन किया। प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में मध्य प्रदेश में सुशासन, विकास और जनकल्याण का महायज्ञ चलता रहेगा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का मध्य प्रदेश से सदैव स्नेह रहता है। प्रदेश के विकास में हरसंभव सहयोग के लिए मैं प्रधानमंत्री का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं। उन्होंने प्रधानमंत्री को प्रदेश के गेहूं की अन्य देशों में मांग, निर्यात नीति, रोजगार दिवस, गौरव दिवस, केंद्र सरकार की फ्लेक्सिब योजनाओं में प्रदेश के प्रदर्शन, इथेनाल नीति, अमृत सरोवर और कृषि विविधिकरण की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रदेश से अभी 20 लाख टन गेहूं निर्यात हो सकता है। मिस्र ने भी प्रदेश का गेहूं लेने की इच्छा जाहिर की है। वहां की टीम भी आने वाली है। वहीं निर्यात नीति में हम निर्यातकों को कई सुविधाएं दे रहे हैं।
मुख्यमंत्री ने बताया कि मध्य प्रदेश में हर महीने रोजगार दिवस मनाने और दो लाख लोगों को रोजगार देने का लक्ष्य है। प्रधानमंत्री से इसके संबंध में चर्चा हुई है। प्रदेश में गौरव दिवस (गांव-शहर का जन्म दिवस) मनाने की परंपरा शुरू की है। 14 हजार गांव और 31 नगरीय निकायों में कार्यक्रम हो चुके हैं। यह गांव की तस्वीर बदलने का अभियान है। केंद्र की फ्लैगशिप योजनाओं में प्रदेश का प्रदर्शन बहुत अच्छा है। उन्होंने बताया कि 9 जनवरी 2023 को इंदौर में प्रवासी भारतीय दिवस का आयोजन किया जाएगा। प्रधानमंत्री ने भी ट्वीट कर इस मुलाकात की जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि मुख्यमंत्री ने बताया कि उनकी परिवर्तनकारी योजनाएं लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव कैसे ला रही हैं।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा है विपक्षी दलों का गठबंधन : जेपी नड्डा

चित्रकूट। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चित्रकूट की चुनावी जनसभा में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *