Home / National / घायल एएसआई ने कहा पत्थर और ईंटों से मारा

घायल एएसआई ने कहा पत्थर और ईंटों से मारा

नई दिल्ली , दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार रात हुई हिंसा मामले में आठ पुलिसकर्मी और एक आम नागरिक समेत कुल नौ गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घायलों में एसआई मेधालाल, हेडकांस्टेबल दिनेश,कांस्टेबल सुमन साहूकार,एएसआई अरुण कुमार,एएसआई बृज भूषण,कांस्टेबल दीपक,हेड कांस्टेबल प्रीतम,इंस्पेक्टर राजीव रंजन और एक आम नागरिक उमा शंकर शामिल हैं। इन सभी की एमएलसी बनी है। वहीं पथराव के दौरान मौके पर मौजूद दोनों पक्षों के करीब दर्जन भर से ज्यादा अन्य लोग भी हैं, जो मामूली रूप से घायल हुए और वे अस्पताल इलाज के लिए नहीं गए।

वहीं जहांगीरपुरी हिंसा मामले में घायल एएसआई अरुण कुमार ने बातचीत में बताया कि उनपर पत्थर और ईंटों से हमला किया गया, जिससे उनके पैर और कंधे में चोट आई है। उन्होंने बताया कि वे शुरुआत से ही शोभायात्रा में मौजूद थे। उन्होंने बताया कि हम उस गाड़ी के पीछे ही थे जिसमें हनुमान जी की यात्रा निकाली जा रही थी। आगे से अचानक पीछे की तरफ भीड़ आई। इसके बाद दोनों तरफ से बहस होने लगी। हमने बहुत शांत करवाने की कोशिश की, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं था। सबके हाथ में डंडे, पत्थर व अन्य सामान थे।

एक साथ करीब डेढ़ हजार लोग आ गए

उन्होंने बताया कि करीब एक से डेढ़ हजार लोग एक साथ निकलकर सामने आ गए थे। कुशल चौक पर शोभायात्रा के पहुंचते ही विवाद शुरू हुआ था। विवाद बढ़ने के बाद लोग अपनी अपनी गाड़ियों को छोड़कर भाग रहे थे। मैं सबको वहां से हटाने को कोशिश कर रहा था। वहीं उनके साथी अरुण कुमार ने बताया कि उपद्रवी गाड़ियों को जलाने की कोशिश कर रहे थे। हम उन्हे मना कर रहे थे, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं था।

साजिश के तहत घटना को दिया गया अंजाम

वहीं मामले की जांच में जुटी पुलिस का कहना है कि जिस तरह से अचानक ही करीब डेढ़ हजार लोग मौके पर पूरी तैयारी के साथ पहुंच गए, उससे तो यह आशंका जताई जा रही है कि साजिश के तहत वारदात को अंजाम दिया गया है। फिलहाल पुलिस सभी कोणों को ध्यान में रखते हुए मामले की जांच कर रही है।

जांच में स्पेशल सेल व अपराध शाखा भी

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और अपराध शाखा भी जांच में जुटी है। माना जा रहा है कि जहांगीरपुरी हिंसा मामले की जांच इन दोनों यूनिट में से किसी को ट्रांसफर किया जा सकता है। हालांकि वर्तमान में स्थानीय पुलिस स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच की टीम की मदद से मामले की जांच की जा रही है। पुलिस मामले की विस्तृत रिपोर्ट भी तैयार कर रही है जिसे गृह मंत्रालय को भेजा जाएगा।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

MODI

पिछला दशक ट्रेलर था, अब नई ऊंचाइयों पर जाएगा भारतः प्रधानमंत्री

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि पिछले दशक में हुई प्रगति केवल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *