Home / National / यूक्रेन युद्ध में भारतीय छात्र नवीन शेखरप्पा की मौत

यूक्रेन युद्ध में भारतीय छात्र नवीन शेखरप्पा की मौत

  •  कर्नाटक के रहने वाले थे नवीन शेखरप्पा

नई दिल्ली,यूक्रेन-रूस युद्ध में मंगलवार को एक भारतीय छात्र की मृत्यु हो गई। आज खार्किव में गोलीबारी के दौरान इस छात्र की मौत हुई है। विदेश मंत्रालय ने इसकी पुष्टि की है।
मारे गए युवक की पहचान कर्नाटक के हावेरी जिला के चलागेरी निवासी नवीन शेखरप्पा ज्ञानग्योदर के रूप में हुई है। 20 वर्षीय नवीन खार्किव नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी के चौथे वर्ष के छात्र थे।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट कर कहा कि गहरे दुख के साथ हम पुष्टि करते हैं कि आज सुबह खार्किव में गोलाबारी में एक भारतीय छात्र की जान चली गई। मंत्रालय उनके परिवार के संपर्क में है। हम परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।

बागची ने आगे कहा कि भारतीय विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृगंला ने रूस और यूक्रेन के राजदूतों को तलब कर उनसे इस बात को दोहराया है कि भारतीय छात्र और राजदूतों को सुरक्षित निकलने के लिए रास्ता उपलब्ध कराएं। उन्होंने आगे कहा कि रूस और यूक्रेन में मौजूद भारतीय राजदूत भी छात्रों और नागरिकों की सुरक्षित वापसी के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि खार्किव में एक भारतीय छात्र नवीन की मौत हो गई है। छात्रों को समन्वय करने वाले एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है। उसका कहना है कि नवीन कुछ अन्य के साथ गवर्नर हाउस के नजदीक खाना लेने के लिए खड़े थे तभी हमला हुआ और उसकी मौत हुई।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

amit shah

29 अप्रैल को गुवाहाटी आएंगे अमित शाह, रोड शो में लेंगे भाग

गुवाहाटी, भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 29 अप्रैल को गुवाहाटी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *