Home / National / मतांतरण पर विराम लगाकर, चलाएंगे घर-वापसी अभियान : विहिप

मतांतरण पर विराम लगाकर, चलाएंगे घर-वापसी अभियान : विहिप

जूनागढ़. विश्व हिन्दू परिषद ने अब मतांतरण पर पूर्ण विराम लगाने की तैयारी कर ली है। इतना ही नहीं, अब वह अपने घर वापसी अभियान को भी धार देने में जुट गया है। विहिप कार्याध्यक्ष सीनियर एडवोकेट श्री आलोक कुमार ने आज कहा कि हमारे कार्यकर्ता देश को मतांतरण के अभिशाप से मुक्ति दिलाने हेतु जुट गए हैं। जो लोग किसी कारणबस अपने पूर्वजों से कटकर मतांतरित हो गए थे, अब हम उन सभी के लिए एक देशव्यापी घर-वापसी अभियान चलाएंगें जिससे भय, लोभ-लालच, धोखे तथा षड़यंत्र पूर्वक धर्मातरित हुए हिन्दू स्वेच्छा से अपने मूल की ओर लौटकर स्वधर्म की गौरवशाली परंपरा का निर्वहन कर सकेंगे।
विहिप की तीन दिनों से गुजरात में चल रही केन्द्रीय प्रन्यासी मण्डल व प्रबंध समिति की संयुक्त बैठक के बीच जूनागढ़ में आयोजित एक जन सभा को संबोधित करते हुए श्री आलोक कुमार ने यह भी कहा कि जूनागढ़ अपने पुरुषार्थ से स्वतंत्र हुआ था। जूनागढ़ पाकिस्तान के साथ रहेगा या भारत में, इस बात को लेकर जब नेहरू जी अधर-झूल में थे तब यहाँ के लोगों ने अपने प्रखर जनमत से ना सिर्फ यहीं रहने का निर्णय दिया अपितु, जूनागढ़ के निजाम को पाकिस्तान भागने के लिए भी विबस कर दिया। माँ भारती की इस संतानों पर हमें गर्व है।


विहिप कार्याध्यक्ष ने कहा कि भारत धर्म का देश है, आध्यात्म का देश है। गत वर्ष पांच अगस्त को जब हमारे प्रधानमंत्री ने श्री राम जन्मभूमि को दंडवत प्रणाम किया तो सम्पूर्ण विश्व ने इस बात का प्रत्यक्ष साक्षात्कार किया कि भारत वाकई धर्म का ही देश है। हमें अपने अनुसूचित समाज के बंधु-भगिनियों को आगे लाना होगा तभी, देश प्रगति करेगा। उन्होंने कहा कि हम एक हजार नवयुवकों को समाज जागरण के निकालेंगे।
इसी अवसर पर उपस्थित जन समूह को संबोधित करते हुए विश्व हिन्दू परिषद के अध्यक्ष पद्मश्री डॉ आर एन सिंह ने कहा कि हिंदू सहिष्णु है लेकिन कोई यह न सोचे कि कोई दूसरा आकर उसका दमन कर पाएगा। आज अपनी संस्कृति को, अपने धर्म को और अपने देश को बचाने के लिए हमें सक्रिय और सतर्क रहने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि देश में मुसलमान बढ़ रहा है क्रूरता से, और ईसाई बढ़ रहे हैं अपनी धूर्तता से। हमें इनसे निपटना है अपने कौशल और पुरुषार्थ से। साथ ही उन्होंने हलाल इकोनामिक्स से सावधान रहने के आहवान के साथ हलाल सर्टीफिकेशन वाले उत्पादों के बहिष्कार की सलाह भी दी।
गुजरात कृषि विश्व विद्यालय के प्रांगण में आयोजित इस आम सभा में विहिप के संयुक्त महामंत्री डॉ सुरेंद्र जैन, जूनागढ़ कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति नरेंद्र भाई गोटिया, जिला अध्यक्ष हरीश भाई सांवलिया, कार्यक्रम के विशेष अतिथि दीपेंद्र भाई यादव, जूनागढ़ के मेयर धीरू भाई गोहिल, जूनागढ़ महानगर अध्यक्ष विहिप भरत भाई मोदी, विहिप के सौराष्ट्र प्रांत के अध्यक्ष भरत भाई भिंडी, तथा विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारी व जन समुदाय उपस्थित था।

Share this news

About desk

Check Also

आतंकवादियों की तलाश में पुंछ के सुरनकोट में तलाशी अभियान पांचवें दिन तेज

पुंछ । भारतीय वायु सेना के काफिले पर हमला करने वाले आतंकवादियों को पकड़ने के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *