Home / National / लोकसभा अध्यक्ष की सर्वदलीय बैठक में टूटा गतिरोध

लोकसभा अध्यक्ष की सर्वदलीय बैठक में टूटा गतिरोध

नई दिल्ली, संसद के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन जारी गतिरोध को तोड़ने में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का प्रयास रंग लाया। बिरला की अध्यक्षता में हुई सर्वदलीय बैठक में तय हुआ की सदन की कार्यवाही अब सुचारू रुप से चलेगी।

मंगलवार को सुबह 11 बजे सदन की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दल 12 राज्यसभा सदस्यों के निलंबन का विरोध करते हुए सदन में हंगामा करने लगे। सदन में हंगामा बढ़ता देख अध्यक्ष बिरला ने 2 बजे तक के लिए बैठक स्थगित कर दी।
बिरला के कार्यालय में हुई सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी, द्रमुक के टीआर बालू, तृणमूल कांग्रेस के कल्याण बनर्जी, राक्रांपा की सुप्रिया सुले उपस्थित रहे। इनके अलावा वाईएसआर कांग्रेस, टीआरएस, बीजद, बसपा समेत अन्य दलों के नेता भी शामिल हुए। बैठक में तय हुआ की सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चलेगी और विपक्षी दल भी सहभागिता निभाएंगे।
हालांकि, तीन बजे दोबारा सदन की कार्यवाही शुरू होने पर उच्च न्यायालय और उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश (वेतन और सेवा की शर्तें) संशोधन विधेयक, 2021।’सदन में पेश किया गया। इसके ठीक बाद सदन की कार्यवाही बुधवार 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। समझा जा रहा कि बुधवार से लोकसभा की कार्यवाही सुचारु रूप से चलेगी।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

amit shah

29 अप्रैल को गुवाहाटी आएंगे अमित शाह, रोड शो में लेंगे भाग

गुवाहाटी, भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 29 अप्रैल को गुवाहाटी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *