Home / National / हर्षोल्लास के साथ मनाया गया महाराजा अग्रसेन जी की जयंती

हर्षोल्लास के साथ मनाया गया महाराजा अग्रसेन जी की जयंती

  • शहर के 40 डॉक्टर को कोरोना योद्धा सम्मान से किया गया सम्मानित

कटक:- गीता ज्ञान मंदिर में महाराजा अग्रेसेन जी का 5145 वा जन्म उत्सव बड़े ही धूम धाम एवं हर्षोल्लास के साथ मनाई गई. सुबह 10 बजे ध्वज रोहण तत्पश्चात महाराजा अग्रसेन जी की आरती के द्वारा संपन्न हुआ. हर वर्ष की भाँति इस साल भी गीता ज्ञान मंदिर एवं अग्रवाल महिला समिति द्वारा महाराजा अग्रसेन जी की 5145 वीं जयंती का पालन पूर्ण सादगी एवं कोविद -19 के नियमों का पालन करते हुए किया गया. अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन की प्रादेशिक अध्यक्षा श्रीमती सम्पत्ति मोड़ा के नेतृत्व में बहुत ही उत्साह से पालित किया गया.
गौरतलब है कि गीता ज्ञान मंदिर के संस्थापक स्वर्गीय श्री बिहारीलाल अग्रवाल (बाबाजी) की प्रेरणा से प्रारम्भ की गई महाराजा जी की जयंती मन्दिर में हर साल मनाई जा रही है.
प्रान्तीय सचिव ऋतु अग्रवाल एवं कटक अध्यक्षा श्रीमती बीना अग्रवाल ,ज्योति खण्डेलवाल
के संयोजन में विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन औन लाइन किया गया. बच्चों के लिए टैलेंट हंट, एवं सभी बड़ों महिलाओं एवं पुरषों के लिए अग्ररत्न , महाराजा जी के जीवन पर आधारित प्रश्नावली के माध्यम से आयोजित की गई.
संध्या 5 बजे से बच्चों द्वारा अठारह गोत्रों वेशभूषा में अति सुन्दर झाँकी के साथ गणेश वंदना प्रस्तुत करते हुए समारोह आरम्भ किया गया.
सम्पत्ति मोड़ा के मंच संचालन में कार्य क्रम आयोजित हुआ. जिसमें कोरोना काल में कार्यरत डॉक्टर्स को कोरोना योद्धा एवं समाज गौरव सम्मान से सम्मानित किया गया. गीता ज्ञान मन्दिर के अध्यक्ष श्री विजय खण्डेलवाल ने स्वागत भाषण दिया. स्वदेश अग्रवाल, स्वतंत्रत अग्रवाल ने मन्दिर एवं महाराजा अग्रसेन भवन की जानकारी देते हुए बताया कि गीता ज्ञान मन्दिर प्रांगण में एक ही छत के नीचे चारों धाम मन्दिर के दर्शन हो जाते हैं, एवं गीता के सारे 18 अध्याय यानि 700 श्लोक दीवारों पर अंकित हैं.
मुख्य अतिथि सांसद श्री सुभाष सिंह ने अपने संबोधन में अग्रवाल समाज की तारीफ करते हुए कहा आप लोगों ने डाक्टर का सम्मान करके बहुत ही अच्छा उदाहरण पेश किया है.
मेधावी छात्र तेजश गुप्ता एवं सिद्धांत खण्डेलवाल को प्रोत्साहित करते हुए विशेष सम्मान प्रदान किया गया.
नवरात्रि आरम्भ होने की ख़ुशी मे बहुत ही सुन्दर नृत्य की प्रस्तुति की गयी. कटक भुवनेश्वर के विभिन्न संस्थाओं के गणमान्य व्यक्तियों ने कार्यक्रम में उपस्थित रह कर कार्यक्रम की प्रशंसा की. इस कार्यक्रम को सफल बनाने में ज्ञानु, शरत, दीप्ति, कल्पना रिद्धि, रूपम, ऋतु, रश्मि, ज्योति, सोनू, सुनीता, सबिता, ऋतु बजाज, बिटू, संजय, सभी ने बहुत मेहनत की.
जनसंपर्क अधिकारी विनय खण्डेलवाल ने धन्यवाद ज्ञापन किया.

Share this news

About desk

Check Also

amit shah

29 अप्रैल को गुवाहाटी आएंगे अमित शाह, रोड शो में लेंगे भाग

गुवाहाटी, भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 29 अप्रैल को गुवाहाटी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *