Home / National / ”अपराधियों की हिरासत” बनाम ”अपराध की हिफाज़त” उप्र की जनता का बड़ा मुद्दा हैः नक़वी

”अपराधियों की हिरासत” बनाम ”अपराध की हिफाज़त” उप्र की जनता का बड़ा मुद्दा हैः नक़वी

  •  रामपुर में मुख्तार अब्बास नकवी ने विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लिया

रामपुर/नई दिल्ली, अल्पसंख्यक कार्य मंत्री एवं राज्यसभा में उपनेता मुख्तार अब्बास नकवी ने आज रामपुर में कहा कि “अपराधियों की हिरासत” बनाम “अपराध की हिफाज़त” उत्तर प्रदेश की जनता का बड़ा मुद्दा है।
आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर “सेवा दिवस“ के अंतर्गत रामपुर में विभिन्न कार्यक्रमों में अपने सम्बोधन में नकवी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पिछली सरकार के दौरान सियासी आकाओं की हिफाजत में हावी गुंडे-माफिया अब हिरासत की हवा खा रहे हैं। नकवी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार में “चोट गुंडों पर लग रही है लेकिन चीख इन गुंडे-माफिया के सियासी संरक्षकों की निकल रही है।’’
नकवी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता सुकून और चैन महसूस कर रही है, तो गुंडे-माफिया के कंधे पर बैठकर सत्ता के सिंहासन तक पहुंचते रहे लोग बेचैन हैं। सपा-बसपा-कांग्रेस, उत्तर प्रदेश में “बिना जमीन के जमींदारी” और “बिना जन समर्थन के जागीरदारी” के लिए जद्दोजहद कर रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सियासत, सुशासन और शुचिता के संकल्प और सोच के साथ भारतीय राजनीति ने सकारात्मक करवट ली है। यह बदलाव “परिवार के घोंसले“ में सिमटी राजनैतिक पार्टियां ना समझ सकती हैं, ना स्वीकार कर सकती हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी “सेवा, समर्पण, सुशासन, सर्वस्पर्शी सशक्तिकरण“ का पर्याय हैं। कोरोना की चुनौतियों के दौरान प्रधानमंत्री मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी की “संकटमोचन” की भूमिका को देश, प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे विश्व ने सराहा है। प्रधानमंत्री मोदी के लोगों की सेहत-सलामती के संकल्प का परिणाम है कि विशाल जनसंख्या वाला देश होने के बावजूद भारत तेजी से कोरोना महामारी से बाहर आ रहा है। आज भारत में विश्व का सबसे बड़ा कोरोना टीकाकरण अभियान चल रहा है। अभी तक 77 करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया है। भारत ने कोविड वैक्सीनेशन के क्षेत्र में दुनिया में कीर्तिमान स्थापित किया है। प्रतिदिन लगभग 1 करोड़ लोगों को टीका लगाया जा रहा है, जिसमें उत्तर प्रदेश अग्रणी भूमिका निभा रहा है।

नकवी रामपुर के धमौरा में वैक्सीनेशन सेंटर पर “सेवा दिवस“ में शामिल हुए। उन्होंने लोगों को कोरोना टीकाकरण अभियान में बढ़-चढ़ कर भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया ताकि भारत को कोरोना मुक्त बनाया जा सके। रामपुर में जिला सहकारी बैंक में किसानों एवं भूतपूर्व सैनिकों के सम्मान कार्यक्रम में शामिल हुए। कोरोना काल में उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं को भी इस अवसर पर सम्मानित किया।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

सैम पित्रौदा के बाद अब मणिशंकर अय्यर का बयान विवादों में

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता सैम पित्रौदा के बाद अब मणिशंकर अय्यर का एक विवादित बयान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *