Home / National / हॉकी डिफेंडर अमित रोहिदास बीजू पटनायक खेल पुरस्कार से सम्मानित

हॉकी डिफेंडर अमित रोहिदास बीजू पटनायक खेल पुरस्कार से सम्मानित

  • वयोवृद्ध हॉकी कोच, कालू चरण चौधरी को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड

  • बीजू पटनायक स्पोर्ट्स अवार्ड बैडमिंटन कोच शिव प्रसाद दास को

  • एएसआई त्रैलोक्यनाथ परिडा को बीजू पटनायक वीरता पुरस्कार

  • मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने दी बधाई

भुवनेश्वर. ओडिशा के भारतीय हॉकी डिफेंडर अमित रोहिदास को टोक्यो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन के लिए बीजू पटनायक खेल पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. अमित ने टोक्यो ओलंपिक में 100 कैप अर्जित की थी. इनको खेल में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए राज्य के खेल मंत्री तुषारकांति बेहरा ने बीजू पटनायक खेल पुरस्कार से सम्मानित किया गया. अमित को प्रशस्ति पत्र और दो लाख रुपये का नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया है.

इनके साथ ही ओडिशा के वयोवृद्ध हॉकी कोच, कालू चरण चौधरी, जिन्होंने कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी तैयार किए हैं और युवा हॉकी एथलीटों को प्रशिक्षित करना जारी रखा है, को खेल और खेलों के प्रचार में लाइफटाइम अचीवमेंट के लिए बीजू पटनायक स्पोर्ट्स अवार्ड से नवाजा गया है. उन्हें प्रशस्ति पत्र और 3 लाख रुपये का नकद पुरस्कार मिला है.

कोचिंग में उत्कृष्टता के लिए बीजू पटनायक स्पोर्ट्स अवार्ड पैरा खिलाड़ियों के लिए बैडमिंटन कोच शिव प्रसाद दास को मिला है. उन्हें एक लाख रुपये का नकद पुरस्कार और एक प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया है.

इसके साथ ही त्रैलोक्यनाथ परिडा, एएसआई पुलिस, कटक को इस वर्ष का बीजू पटनायक वीरता पुरस्कार मिला है. उन्हें एक लाख रुपये नकद, एक रजत पदक और प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया है. इन सभी विजेताओं को बधाई देते हुए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने एक वीडियो संदेश में कहा कि मैं राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाए जाने वाले महान हॉकी खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद की जयंती के अवसर पर आप सभी को अपनी हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं. इस बार हम इस दिन को पूरी खुशी और वैभव के साथ मना रहे हैं. ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीमों का प्रदर्शन महान हॉकी खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद को सच्ची श्रद्धांजलि है. उन्होंने कहा कि ओडिशा में खेलों में हॉकी का एक विशेष स्थान है. मुझे खुशी है कि हॉकी कोच कालू चरण चौधरी को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड दिया गया है और उत्कृष्ट प्रदर्शन का पुरस्कार अमित रोहिदास को दिया गया है. आप दोनों को बधाई हो. यह ओडिशा के खिलाड़ियों और कोचों को श्रद्धांजलि है, जिन्होंने राज्य में हॉकी के विकास में योगदान दिया है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने अन्य विजेताओं को भी बधाई और शुभकामनाएं दी.

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि पिछले कुछ हफ्तों में ओडिशा के खेल के मॉडल की प्रशंसा पूरे देश में की गई है. टोक्यो ओलंपिक में इतिहास रचने वाली राष्ट्रीय हॉकी टीमों का समर्थन करने के लिए ओडिशा को पूरा देश प्यार मिला है. साझेदारी के हमारे मॉडल और उच्च प्रदर्शन ने राष्ट्रीय ध्यान को आकर्षित किया है. यह खेल में हमारे विजन, निवेश और प्रयासों का समर्थन है. यह हम में से प्रत्येक के लिए खेल को और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने की प्रतिबद्धता के साथ मिलकर काम करने का अवसर है. मुझे यकीन है कि कई और कोच तथा खिलाड़ी राज्य के साथ-साथ देश को गौरवान्वित करने के लिए प्रेरित होंगे.

Share this news

About desk

Check Also

MODI

पिछला दशक ट्रेलर था, अब नई ऊंचाइयों पर जाएगा भारतः प्रधानमंत्री

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि पिछले दशक में हुई प्रगति केवल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *