Home / National / स्वतंत्रता दिवस पर हमले की साजिश नाकाम, चार आतंकी गिरफ्तार

स्वतंत्रता दिवस पर हमले की साजिश नाकाम, चार आतंकी गिरफ्तार

जम्मू, स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की एक बड़ी साजिश विफल कर दी गई है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शनिवार को चार आतंकियों और उनके सहयोगियों को गिरफ्तार कर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। गिरफ्तार आतंकी स्वतंत्रता दिवस पर हमले की योजना बना रहा थे।

APANA BAZAR

पुलिस ने शनिवार को एक ब्यान में कहा कि गिरफ्तार किए गए आतंकी तथा उनके सहयोगी जम्मू में ड्रोन द्वारा गिराए गए हथियारों को इकट्ठा करने और कश्मीर में जैश के अन्य आतंकियों को आपूर्ति करने की योजना बना रहे थे। वहीं 15 अगस्त से पहले जम्मू में एक आईईडी लगाने की साजिश भी रच रहे थे और देश के अन्य हिस्सों में महत्वपूर्ण लक्ष्यों की रेकी कर रहे थे।पुलिस सूत्रों के अनुसार आतंकियों के पास से हथियार और विस्फोटक बरामद किया गया है। हमले को अंजाम देने के लिए मोटरसाइकिल आईईडी का इस्तेमाल किया जाना था।

START UP FED

उल्लेखनीय है कि स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियां पहले से ही हाई अलर्ट पर हैं। खुफिया इनपुट्स से पता चला है कि पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठनों ने सुरक्षा प्रतिष्ठानों, अग्रिम चौकियों को निशाना बनाने के लिए विस्तृत योजना बनाई थी और देश में हथियार एवं गोलाबारूद भेज रहे थे।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

पांचवें चरण में 3 बजे तक 47.53 प्रतिशत मतदान, बंगाल में सबसे अधिक 62.72 प्रतिशत

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में सोमवार को छह राज्यों और दो केंद्रशासित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *