Home / National / उपराष्ट्रपति ने देशवासियों को दी स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं

उपराष्ट्रपति ने देशवासियों को दी स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं

नई दिल्ली, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने शनिवार को स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर देशवासियों को बधाई देते हुए राष्ट्रों के समूह में भारत को समुचित स्थान दिलाने के संकल्प को निष्ठापूर्वक पुन: दोहराने का आह्वान किया। उपराष्ट्रपति नायडू ने अपने शुभकामना संदेश में कहा, “मैं स्वतंत्रता दिवस के आनंदमय अवसर पर अपने देश के समस्त नागरिकों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।” उन्होंने स्वतंत्रता के 75वें वर्ष में प्रवेश के मौके पर देश को स्वतंत्र करवाने और अपने सपनों का भारत बनाने की दिशा में आगे बढ़ने का संकल्प लेने वाले संस्थापक नेताओं की बलिदान गाथाओं का स्मरण करने का आह्वान किया।

START UP FED

उन्होंने कहा कि इस महत्वपूर्ण अवसर पर यह भी स्मरण करें कि देश की प्रगति और कल्याण देश के प्रत्येक नागरिक को विकास के लाभों का परिदान करने और उनके जीवन की गरिमा सुनिश्चित करने में निहित है। यह हमारे सभ्यतागत मूल्य ‘विचारों को साझा करना और एक-दूसरे की देखभाल करना’ के पीछे का आधारभूत विश्वास है। हमें पावन संवैधानिक आदर्श ‘अपने सभी नागरिकों के लिए न्याय, आजादी, समानता और भाईचारा सुनिश्चित करने’ को प्राप्त करने के लिए एक साथ मिलकर कार्य करना चाहिए।
नायडू ने कहा, “स्वतंत्रता के इस आनंदमयी अवसर पर हम स्वयं को अपनी आंतरिक शक्ति को पुन: जागृत करने, लोगों की व्यापक क्षमता को अनुभूत करने और राष्ट्रों के समूह में भारत को समुचित स्थान दिलाने के अपने संकल्प को निष्ठापूर्वक पुन: दोहराएं।”
साभार – हिस

APANA BAZAR

Share this news

About desk

Check Also

पांचवें चरण में 3 बजे तक 47.53 प्रतिशत मतदान, बंगाल में सबसे अधिक 62.72 प्रतिशत

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में सोमवार को छह राज्यों और दो केंद्रशासित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *