Home / International / पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति चुनाव से पहले खोला वादों का पिटारा
पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति चुनाव से पहले खोला वादों का पिटारा

  • कहा, सत्ता में आए तो सामूहिक निर्वासन और मुस्लिम देशों पर लगेगा प्रतिबंध

न्यूयॉर्क। रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवारी की दौड़ में आगे चल रहे अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दोबारा चुनाव जीतने के लिए वादों का पिटारा खोल दिया है। अमेरिका में अगले साल आम चुनाव होने हैं। ट्रंप ने आम चुनाव में जीत हासिल करने पर सामूहिक निर्वासन अभियान चलाने, मुस्लिम देशों पर प्रतिबंध लगाने और सभी वस्तुओं के आयात पर सीमा शुल्क लगाने की घोषणा की है।

इस खबर को भी पढ़ेंः-सुप्रीम कोर्ट और कमिश्नरेट पुलिस का आदेश धुएं में उड़ा

राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवारी के लिए पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का प्रचार शुरू हो चुका है। हालांकि ट्रंप का ज्यादातर समय विभिन्न मामलों की सुनवाई में गुजर चुका है। इस बीच वह चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवारी की दौड़ में आगे चल रहे हैं। ट्रंप दोबारा राष्ट्रपति बनने पर अपने कार्यकाल का एजेंडा भी साझा कर चुके हैं।

ट्रंप का दावा है कि राष्ट्रपति पद की शपथ लेने से पहले ही वह रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध रुकवा देंगे। ट्रंप ने कहा है कि वह हमास से युद्ध में इजराइल के साथ खड़े रहेंगे और आतंकवादी समूह को ‘नष्ट’ करने के इजराइल के प्रयासों का समर्थन करेंगे। उनका कहना है कि वह उत्तर अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) के उद्देश्य और मिशन का ‘मौलिक रूप से पुनर्मूल्यांकन’ जारी रखेंगे।

Share this news

About admin

Check Also

इजराइल सैन्य खुफिया प्रमुख अहरोन हलीवा का इस्तीफा

तेल अवीव। इजराइल डिफेंस फोर्स (आईडीएफ) ने कहा कि उसके खुफिया कोर के प्रमुख ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *