Home / BUSINESS / इंडिगो की पहली फ्लाइट ने दिल्ली से अयोध्या धाम के लिए भरी उड़ान

इंडिगो की पहली फ्लाइट ने दिल्ली से अयोध्या धाम के लिए भरी उड़ान

नई दिल्ली। देश में सस्ती विमानन सेवा मुहैया कराने वाली इंडिगो की पहली फ्लाइट ने राजधानी नई दिल्ली से अयोध्या के महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट अयोध्या धाम के लिए उड़ान भरी। एयरलाइन के पायलट कैप्टन आशुतोष शेखर ने यात्रियों का स्वागत किया।

एयरलाइन सूत्रों ने शनिवार को बताया कि राजधानी दिल्ली से महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट अयोध्या धाम के लिए इंडिगो की की पहली फ्लाइट उड़ान भरी। इंडिगो की पहली फ्लाइट अयोध्या एयरपोर्ट का अनावरण वाले दिन रवाना हुई है। प्रधानमंत्री मोदी ने आज ही उत्तर प्रदेश के अयोध्या स्थित महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट अयोध्या धाम का उद्घाटन किया है।

अयोध्या में नवनिर्मित महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट अयोध्या धाम के लिए दिल्ली से पहली उड़ान के दौरान इंडिगो के पायलट कैप्टन आशुतोष शेखर ने यात्रियों का स्वागत किया। इस दौरान विमान में सवार लोगों लोगों ने ‘जय श्री राम’ के नारे भी लगाए। इस एयरपोर्ट के चरण-1 को 1450 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से विकसित किया गया है। एयरपोर्ट के टर्मिनल भवन का क्षेत्रफल 6500 वर्गमीटर होगा, जो सालाना करीब 10 लाख यात्रियों की सेवा के लिए सुसज्जित होगा।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

अडाणी पोर्ट्स का चौथी तिमाही में मुनाफा 77 फीसदी बढ़कर 2,014 करोड़ रुपये

नई दिल्ली, अडाणी समूह की कंपनी अडाणी पोर्ट्स ने वित्त वर्ष 2023-24 की चौथी तिमाही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *