Home / BUSINESS / कैट को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन होने के बाद देश में आर्थिक वृद्धि का अनुमान

कैट को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन होने के बाद देश में आर्थिक वृद्धि का अनुमान

नई दिल्ली। कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने 22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम मंदिर के उद्घाटन के बाद देश में आर्थिक वृद्धि का अनुमान जताया है। कारोबार संगठन कैट की मानें तो भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के बाद जनवरी में करीब 50 हजार करोड़ रुपये का व्यापार होने का अनुमान है।

कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने गुरुवार को जारी एक बयान में कहा कि 22 जनवरी को श्री राम मंदिर के उद्घाटन के बाद भारत में 50 हजार करोड़ रुपये का अतिरिक्त व्यापार होने का अनुमान है। उन्होंने कहा कि इस अतिरिक्त व्यापार की मांग को पूरा करने के लिए सभी राज्यों में व्यापारियों ने व्यापक तैयारियां कर ली हैं।

कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीसी भरतिया और खंडेलवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से आग्रह किया है कि 22 जनवरी को ‘राम राज्य दिवस’ के रूप में घोषित किया जाए, क्योंकि श्री राम भारत की प्राचीन संस्कृति, सभ्यता एवं मर्यादा के प्रतीक हैं। कैट महामंत्री ने कहा कि राम मंदिर के उद्घाटन के बाद जनवरी में भारत में पर्याप्त आर्थिक वृद्धि होगी। उन्होंने कहा कि राम मंदिर के उद्घाटन के बाद देश में व्यापार के साथ-साथ रोजगार के नए अवसर भी पैदा होंगे।

खंडेलवाल ने कहा कि बड़ी संख्या में कुर्ता, टी-शर्ट और अन्य वस्त्र तैयार किए जा रहे हैं, जिन पर राम मंदिर के मॉडल की हाथ से कढ़ाई और छपाई हो रही है। देश के सभी बाजारों में बड़ी मात्रा में श्रीराम ध्वजा, श्रीराम अंग्वस्त्र सहित श्रीराम के चित्र से अंकित मालाएं, लाकेट, चाबी के छल्ले, राम दरबार के चित्र, राम मंदिर के मॉडल के चित्र, सजावटी लटकनें, कड़े सहित अनेक प्रकार का सामान दुकानों में उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि इस पूरे अभियान में सभी वर्गों को व्यापार दिलाने तथा घर घर-दुकान दुकान श्रीराम का जयघोष करने के लिए कैट ने सभी राज्यों के व्यापारिक संगठनों को साथ लेकर एक बड़े समन्वय का काम अपने जिम्मे लिया है।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

अडाणी पोर्ट्स का चौथी तिमाही में मुनाफा 77 फीसदी बढ़कर 2,014 करोड़ रुपये

नई दिल्ली, अडाणी समूह की कंपनी अडाणी पोर्ट्स ने वित्त वर्ष 2023-24 की चौथी तिमाही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *