Home / BUSINESS / एयर इंडिया एक्सप्रेस 30 दिसंबर को नई दिल्ली से अयोध्या के लिए भरेगी उद्घाटन उड़ान

एयर इंडिया एक्सप्रेस 30 दिसंबर को नई दिल्ली से अयोध्या के लिए भरेगी उद्घाटन उड़ान

नई दिल्ली। एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया एक्सप्रेस 30 दिसंबर को देश की राजधानी नई दिल्ली से अयोध्या के लिए अपनी उद्घाटन उड़ान भरेगी। एयरलाइन की इस रूट पर दैनिक निर्धारित सेवाएं 16 जनवरी से शुरू होंगी।

कंपनी ने बुधवार को जारी बयान में बताया कि एयर इंडिया एक्सप्रेस की उद्घाटन उड़ान आईएक्स 2789 राजधानी नई दिल्ली से 30 दिसंबर को सुबह 11.00 बजे रवाना होगी, जो 12.20 बजे दिन में अयोध्या के मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरेगी। इसके बाद अयोध्या हवाई अड्डे से आईएक्स 1769 उड़ान नई दिल्ली के लिए दोपहर 12.50 बजे प्रस्थान करेगी, जो 14.10 बजे पहुंचेगी।

एयरलाइन के प्रबंध निदेशक (एमडी) आलोक सिंह ने कहा कि एयर इंडिया एक्सप्रेस अयोध्या से परिचालन शुरू करने को लेकर उत्साहित है। यह देशभर में दूसरी और तीसरी श्रेणी के शहरों से संपर्क बढ़ाने की हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है। एयर इंडिया एक्सप्रेस भारत की पहली बजट एयरलाइन है, जो एयर इंडिया की सहायक कंपनी है। यह प्रतिदिन 300 से अधिक उड़ानें संचालित करती है। इसके पास 59 विमानों का बेड़ा है।

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक विस्तारित रनवे है, जो ए-321/बी-737 प्रकार के विमानों के संचालन के लिए उपयुक्त है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हाल ही में एक कार्यक्रम में कहा था कि अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा इस महीने के अंत तक बन कर तैयार हो जाएगा, जिसका प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उद्घाटन करेंगे।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

अडाणी पोर्ट्स का चौथी तिमाही में मुनाफा 77 फीसदी बढ़कर 2,014 करोड़ रुपये

नई दिल्ली, अडाणी समूह की कंपनी अडाणी पोर्ट्स ने वित्त वर्ष 2023-24 की चौथी तिमाही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *