Home / Sports / हमने टचलाइन से गोल खाए हैं और इसे ठीक करने की जरूरत है: हरमनप्रीत सिंह

हमने टचलाइन से गोल खाए हैं और इसे ठीक करने की जरूरत है: हरमनप्रीत सिंह

नई दिल्ली, भारतीय पुरुष हॉकी टीम के लिए यूरोप का दौरा मिले-जुले परिणाम वाला रहा। इस दौरान भारतीय टीम ने एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2022-23 सीजन में दो सप्ताह के अंतराल में खेले गए आठ मैचों में से चार में जीत हासिल की।

भारत बेल्जियम के खिलाफ पहला मैच 2-1 से हारा और दूसरा मैच 5-1 से जीता, जबकि ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ भारतीय टीम शूटआउट में पहला मैच 2-4 से हारी और दूसरा 4-4 (4-2) से जीत गई। अर्जेंटीना के खिलाफ डबल हेडर में, भारत ने 3-0 और 2-1 से जीत दर्ज की, जबकि टीम नीदरलैंड के खिलाफ 1-4 और 2-3 से हार गई।

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने क्रमशः लंदन और नीदरलैंड में अपने आउटिंग के बारे में बात करते हुए कहा, “कुल मिलाकर, मुझे लगता है कि यह एक अच्छी आउटिंग थी। शीर्ष टीमों के खिलाफ खेलना हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है और मुझे लगता है कि हम बिलिंग पर खरे उतरे हैं।”

भारतीय टीम ने एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2022-23 सीजन के 16 मैचों में 30 अंकों के साथ टेबल टॉपर्स के रूप में अपना अभियान समाप्त किया। यह नए मुख्य कोच क्रेग फुल्टन के तहत टीम का पहला आउटिंग भी था।

कप्तान ने कहा, “क्रेग टीम में बहुत सकारात्मकता लाते हैं और वह अपने विचारों और अपेक्षाओं में बहुत स्पष्ट है कि हमें एक टीम के रूप में कैसे खेलना चाहिए। इन मैचों में, हमारे खेल में एक अनुशासित संरचना को क्रियान्वित करने पर अधिक ध्यान केंद्रित किया गया था, जिसमें बचाव पर जोर दिया गया था।”

भारतीय टीम ब्रेक पर है और ट्रेनिंग कैंप शुरू होने के बाद बहुप्रतीक्षित एशियन चैंपियंस ट्रॉफी चेन्नई 2023 की तैयारी शुरू कर देगी।

हरमनप्रीत ने कहा, “यूरोप में मैचों से कई चीजें मिलीं। हमने टचलाइन से गोल खाए हैं और इसे ठीक करने की जरूरत है। डी में हमारे द्वारा बनाए गए अवसरों को बदलने पर भी काम किया जाना है। शीर्ष यूरोपीय टीमों के खिलाफ खेलते समय हमेशा एक अच्छा सीखने का अनुभव मिलता है। हम अब एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी और एशियाई खेलों में शीर्ष एशियाई पक्षों के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ खेल लाने पर ध्यान केंद्रित करेंगे।”

अभी के लिए, हरमनप्रीत इस छोटे से ब्रेक का आनंद ले रहे हैं क्योंकि यह उनकी नवजात बेटी के लिए खास है।

उन्होंने कहा, “10 जून को मेरी बेटी के जन्म के साथ घर में बहुत खुशी का माहौल है। मैं इस नई जिम्मेदारी का आनंद ले रहा हूं और उसके साथ समय बिताकर इस ब्रेक का अधिकतम लाभ उठा रहा हूं।”
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

हॉकी ने जो कुछ भी दिया है, उसके लिए आभारी हूं: भारतीय गोलकीपर माधुरी किंडो

नई दिल्ली। भारतीय महिला टीम की गोलकीपर माधुरी किंडो, जिन्हें हाल ही में जूनियर टीम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *